Sunday, May 05, 2024
Advertisement

IPL 2021: विराट कोहली का बतौर कप्तान आईपीएल खिताब जीतने का सपना टूटा, कुछ ऐसा रहा करियर

अगले सीजन से विराट कोहली महज एक खिलाड़ी के तौर पर आईपीएल खेलेंगे। विराट कोहली की आईपीएल में कप्तानी की बात करें तो उन्होंने बतौर आरसीबी के कप्तान 140 मैच खेले।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: October 11, 2021 23:50 IST
Virat Kohli ends IPL captaincy without title, KKR knockout...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Virat Kohli ends IPL captaincy without title, KKR knockout RCB in IPL 2021 Eliminator

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली ने आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के बाद ऐलान कर दिया था कि वे ये सीजन खत्म होने के बाद आरसीबी की कप्तानी भी छोड़ देंगे। आज यानी सोमवार को उन्होंने आईपीएल 2021 का एलिमिनेटर मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ खेला। ये मैच केकेआर ने 4 विकेट से जीता इसी के साथ एक बार फिर आरसीबी का फाइनल जीतने का सपना टूट गया। आपको बता दें कि ये मैच आरसीबी के कप्तान के तौर पर विराट कोहली का आखिरी मैच था।

अगले सीजन से विराट कोहली महज एक खिलाड़ी के तौर पर आईपीएल खेलेंगे। विराट कोहली की आईपीएल में कप्तानी की बात करें तो उन्होंने बतौर आरसीबी के कप्तान 140 मैच खेले। उनकी कप्तानी में टीम ने 66 जीत हासिल की और 70 बाहर हार का सामना किया था और चार मैचों का परिणाम नहीं आया था।

IPL 2021 Eliminator RCB vs KKR: बैंगलोर का इस साल भी अपना पहला खिताब जीतने का सपना टूटा, कोलकाता ने 4 विकेट से हासिल की जीत

 

विराट साल 2013 से आरसीबी के कप्तान हैं। साल 2008 से खेली जा रही इस लीग में एक बार भी आरसीबी ने ट्रॉफी नहीं जीती है। कोहली साल 2008 से ही इस फ्रेंचाइजी के साथ हैं। आरसीबी की कप्तानी करते हुए अपने पहले मैच में कोहली ने बनाए थे 39 रन और आज बतौर कप्तान अपने आख़िरी मैच में उन्होंने बनाए 39 रन।

सुनील नरेन (4/21) की शानदार गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजों की सधी हुई पारियों के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में हुए आईपीएल 2021 के एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चेलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को चार विकेट से हराया। आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने 20 ओवर में सात विकेट पर 138 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की टीम ने 19.4 ओवर में छह विकेट पर 139 रन बनाकर मैच जीता।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement