Friday, May 03, 2024
Advertisement

KKR vs PBKS, Dream11 : केकेआर-पंजाब के बीच मुकाबले में यह 11 खिलाड़ी मचा सकते हैं धमाल, जानें संभावित प्लेइंग-XI

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के 45वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच मुकाबला खेला जाएगा।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: October 01, 2021 15:48 IST
Kolkata Knight Riders vs Punjab Kings Dream11 Team - Check My Dream11 Team,Best players list of KKR - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL 2021, KKR vs PBKS

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 का आज 45वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला जाएगा। दोनों ही टीमें यूएई के इंटरनेशनल स्टेडियम में एक दूसरे से भिड़ने के लिए तैयार है। केकेआर की टीम लीग स्टेज के अपने 11 मैचों में से 5 जीत दर्ज कर चुकी है ऐसे में प्लेऑफ में पहुंचने के लिए बचे हुए बांकी मैचों को जीतना जरूरी हो गया है।

वहीं पंजाब किंग्स के लिए केकेआर के खिलाफ मुकाबला करो या मरो का है। पंजाब इस सीजन में सिर्फ 8 पॉइंट्स ही जुटा पाई है। ऐसे में उसके पास मैच के जीतने के अलावा बेहतर रनरेट को बनाए रखना भी एक चूनौती है।

ऐसे में दोनों ही टीमों के बीच होने वाले इस मुकाबले से आइए जानें क्या हो सकता है आज के मैच ड्रीम और प्लेइंग इलेवन-

बल्लेबाजी (मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल और राहुल त्रिपाठी)

कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच होने वाले इस मुकाबले के लिए मंयक अग्रवाल को बल्लेबाज के रूप में रखा जा सकता है। मयंक का यह सीजन काफी औसत रहा है। पूरे सीजन बल्लेबाजी में उन्होंने रन तो बनाए हैं लेकिन टीम को इससे कुछ खास फायदा नहीं हुआ है। वहीं यूएई चरण में केकेआर के लिए शुभमन गिल नए अंगाज में दिखे हैं।

इसके अलावा केकेआर के लिए उपयोगी बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी को जब भी मौका मिला है टीम के लिए रन जुटाए हैं।

विकेटकीपर (केएल राहुल)

विकेटकीपर के तौर इस मैच में केएल राहुल सबसे पहली पसंद बन सकते हैं। राहुल पंजाब के लिए ओपनिंग बल्लेबाजी करने आते हैं वहीं दूसरे विकेटकीपर दिनेश कार्तिक भी विकल्प में जरूर हैं लेकिन मध्यक्रम में बल्लेबाजी के कारण उन पर दांव लगाना जोखिम से भरा हो सकता है।

ऑलराउंडर्स (सुनील नरेन, दीपक हुडा और वेंकटेस अय्यर)

आईपीएल के इस 45वें मैच में जिन खिलाड़ियों पर सबसे अधिक दांव लगाने की संभवाना है उनमें सुनील नरेन और वेंकटेस अय्यर का नाम शामिल है। इन दोनों ही खिलाड़ियों ने केकेआर के लिए यूएई चरण में प्रदर्शन में निरंतरता दिखाई है।

वहीं भारत में खेले गए पहले हिस्से में दीपक हुडा ने अपनी बल्लेबाजी से सबका ध्यान खींचा था लेकिन दूसरे चरण में उनका बल्ला खामोश ही रहा है।

गेंदबाजी (मोहम्मद शमी, रवि विश्नोई, वरुण चक्रवर्ती और लॉकी फर्ग्यूसन)

गेंदबाजी में पंजाब किंग्स के लिए मोहम्मद शमी बेहतरीन फॉर्म में है। इसके अलावा स्पिनर रवि विश्नोई भी टीम के लिए समय-समय पर विकेट निकालने में सफल रहे हैं। 

वहीं केकेआर के वरुण चक्रवर्ती और लॉकी फर्ग्यूसन पर भी ड्रीम में दांव लगाया जा सकता है।

ड्रीम इलेवन- मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी केएल राहुल त्रिपाठी, सुनील नरेन, दीपक हुडा, वेंकटेस अय्यर, मोहम्मद शमी, रवि विश्नोई, वरुण चक्रवर्ती और लॉकी फर्ग्यूसन।

संभावित प्लेइंग-XI

PBKS- केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), मनदीप सिंह/मयंक अग्रवाल, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, फैबियन एलन, हरप्रीत बराड़, नाथन एलिस, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह।

KKR- शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (कप्तान), नितीश राणा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुनील नरेन, टिम साउथी, लॉकी फर्ग्यूसन, संदीप वारियर, वरुण चक्रवर्ती।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement