1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. IPL 2021 : जानें, पॉइंट्स टेबल में किस टीम का हाल है बेहाल और किसे मिले मिला है नंबर-1 का ताज

IPL 2021 : जानें, पॉइंट्स टेबल में किस टीम का हाल है बेहाल और किसे मिले मिला है नंबर-1 का ताज

सीजन के अबतक खेले गए 20 मैचों को देखे तो तीन बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपरकिंग्स टेबल में टॉप पर है। हालांकि आईपीएल 2021 में इस टीम ने हार के साथ शुरुआत की थी लेकिन जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ रहा है योलो आर्मी अपनी लय में आने लगी है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: April 26, 2021 16:46 IST
IPL, IPL 2021, Sports, cricket, Points Table, Ranking, CSK, DC, RCB, MI, PBKS, RR, SRH, KKR  - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM  IPL 2021

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 को शुरु हुए लगभग तीन सप्ताह होने वाले हैं। टूर्नामेंट में अबतक 20 मुकाबले खेल जा चुके हैं। ऐसे में अब यह जानना जरूरी है किस टीम ने लीग में अपना दबदबा बनाना शुरू किया है और किस टीम की वजह से पॉइंट्स टेबल में उलटफेल देखने को मिल रहा है।

सीजन के अबतक खेले गए 20 मैचों को देखे तो तीन बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपरकिंग्स टेबल में टॉप पर है। हालांकि आईपीएल 2021 में इस टीम ने हार के साथ शुरुआत की थी लेकिन जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ रहा है योलो आर्मी अपनी लय में आने लगी है।

यह भी पढ़ें- मदद के लिए आगे आए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर पैट कमिंस, ऑक्सीजन खरीदने के लिए पीएम केयर फंड में दिए 50 हजार डॉलर

सीएसके अब तक टूर्नामेंट में कुल पांच मैच खेल चुकी है जिसमें से उसने चार में जीतकर बेहतर रन रेट के आधार पर पहले स्थान पर कब्जा किया है, क्योंकि दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने भी पांच में से अपने 4-4 मैच जीते हैं लेकिन रन के आधार पर अब दिल्ली कैपिटल्स की टीम टेबल में दूसरे नंबर पर जबकि आरसीबी तीसरे पायदान पर काबिज है।

वहीं मुंबई इंडियंस, पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की टीमें भी पांच-पांच मैच खेल चुकी हैं। इस सभी टीमों को तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा है जबकि दो-दो मुकाबलों में जीत मिली है।

यह भी पढ़ें- सुपरओवर से परेशान हो गए हैं केन विलियमसन, सनराइजर्स को दिल्ली के हाथों मिली हार के बाद छलका उनका दर्द

ऐसे में बेहतर रनरेट के कारण मुंबई की टीम ने टेबल में चौथे नंबर पर है जबकि पंजाब की टीम ने पांचवे पायदान पर। वहीं राजस्थान रॉयल्स इस मामले में छठे स्थान पर काबित है।

वहीं पॉइंट्स टेबल के आखिरी दो स्थान पर सातवें नंबर पर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने जबकि आठवें और आखिरी पायदान पर कोलकातान नाइट राइडर्स की टीम मौजूद है।

सनराइजर्स और कोलकाता की टीम को पांच मैचों में से सिर्फ एक में जीत मिली है जबकि चार-चार मैचों में इन दोनों टीमों को हार का मूंह देखना पड़ा है। 

Write a comment

Social Tracker