Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

RCB vs CSK Dream11 Prediction IPL 2021 : सीएसके-आरसीबी के बीच मुकाबले में यह 11 खिलाड़ी मचा सकते हैं धमाल

आरसीबी की कोशिश केकेआर के खिलाफ मिली हार को भुलाकर जीत की हार लौटने की होगी जबकि सीएसके नजर अपनी जीत को दोहराने पर।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: September 24, 2021 14:26 IST
RCB vs CSK, Dream11 Prediction, IPL 2021, IPL 2021, RCB vs CSK, CSK vs RCB, cricket, match, IPL- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM MS Dhoni and Virat Kohli  

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के दूसरे चरण के 35वें मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की भिड़ंत होगी। इस मुकाबले में आरसीबी की कोशिश केकेआर के खिलाफ मिली हार को भुलाकर जीत की हार लौटने की होगी जबकि सीएसके नजर अपनी जीत को दोहराने पर।

ऐसे में जब यह दोनों टीमें शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में उतरेगी तो एक रोचक मुकाबला देखने को मिलेगा। ऐसे में आइए जानते हैं कैसी हो सकती है RCB vs CSK के बीच मुकाबले का Dream11 -

यह भी पढ़ें- Clash of Titans: CSK vs RCB IPL 2021 : धोनी कैसे विराट कोहली से हैं बेहतर, जानें इस आंकड़ों में

बल्लेबाजी- (विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, फाफ डुप्लेसी और ऋतुराज गायकवाड़)

केकेआर के खिलाफ मुकाबले में आरसीबी के लिए विराट कोहली और मैक्सवेल अपनी बल्लेबाजी से कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। वहीं सीएसके की तरफ से ओपनिंग करने आए डुप्लेसी भी अपने रंग में नहीं दिखे। हालांकि यह तीनों टी-20 के विस्फोटक खिलाड़ी माने जाते हैं यही कारण है की इन तीनों का लगभग सभी ड्रीम -11 टीम में शामिल हो तया है।

वहीं गायकवाड़ ने मुश्किल परिस्थति में मुंबई के खिलाफ सीएसके को जीत दिलाया था और 88 रनों की पारी खेली थी। ऐसे में उनसे ड्रीम इलेवन की टीम में अंकों की उम्मीद बहुत अधिक होगी।

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : विराट की 'कोचिंग' से वेंकटेस अय्यर ने दूसरे ही मैच में किया कमाल, वीडियो हो रहा है अब वायरल

विकेटकीपर (धोनी और डिविलियर्स)

विकेटकीपर के तौर पर देखें तो धोनी की जगह डिविलियर्स पहली पसंद के रूप में हैं। हालांकि डिविलियर्स अपने पहले मैच में शू्न्य पर आउट हो गए थे लेकिन इसके बावजूद तेज गति से रन बनाने के मामले में वह दुनिया के कई बल्लेबाजों को चुनौती देते हैं।

वहीं धोनी बल्लेबाजी में नीचे आते हैं जिसके कारण उनके पास बहुत कम समय होता है कि वह बल्लेबाजी में टीम को अधिक योगदान पाए यही कारण है की विकेटकीपर के तौर उनसे पहले डिविलियर्स का नाम आया है।

यह भी पढ़ें- MI vs KKR: रोहित शर्मा ने बल्लेबाजों पर फोड़ा हार का ठीकरा, मोर्गन ने की वेंकटेश अय्यर की तारीफ

ऑलराउंडर (ड्वेन ब्रावो और रवींद्र जडेजा)

ऑलराउंडर खिलाड़ियों में सीएसके के ड्वेन ब्रावो और रवींद्र जडेजा पहली पसंद हैं। यह दोनों खिलाड़ी किसी भी परिस्थिति में टीम को जीताने की क्षमता रखते हैं।

इसके अलावा ऑलराउंडर्स बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी में अतिरिक्त योगदान देने के कारण ड्रीम इलेवन की टीम में सबसे मूफीद माने जाते हैं। 

गेंदबाजी (हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जोश हेजलवुड और युजवेंद्र चहल)

गेंदबाजी में सबसे पहला नाम हर्षल पटेल का है। हर्षल इस सीजन में अबतक सबसे अधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं। इसके अलावा दीपक चाहर ने सीएसके के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है।

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : हार्दिक पंड्या की फिटनेस पर शेन बॉन्ड ने दिया बड़ा अपडेट, बताया कब करेंगे मैदान पर वापसी

वहीं सीएसके की तरफ से जोश हेजलवुड ने भी अपने पहले मैच में बेहतरीन काम किया। इन सबके अलावा स्पिन गेंदबाजी के विकल्प के तौर पर टीम में युजवेंद्र चहल को शामिल किया जा सकता है।

RCB vs CSK, Dream11 : विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल (कप्तान), फाफ डुप्लेसी और ऋतुराज गायकवाड़, डिविलियर्स (उपकप्तान), ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जोश हेजलवुड और युजवेंद्र चहल।

दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग-XI

RCB- विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, टिम डेविड, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), सचिन बेबी, वानिंदु हसरंगा, काइल जैमीसन, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल।

CSK- फाफ डु प्लेसिस, रुतुराज गायकवाड़, मोइन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान&विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, सैम कुरैन/जोश हेजलवुड, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement