1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. RCB vs DC IPL 2021: केएस भरत और मैक्सवेल ने खेली धमाकेदार पारी, आरसीबी ने डीसी को 7 विकेट से हराया

RCB vs DC IPL 2021: केएस भरत और मैक्सवेल ने खेली धमाकेदार पारी, आरसीबी ने डीसी को 7 विकेट से हराया

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स को आईपीएल 2021 के 56वें मुकाबले में 7 विकेट से मात दी। 18 अंकों के साथ आरसीबी ने प्लेऑफ में कदम रखा।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: October 08, 2021 23:21 IST
RCB vs DC IPL 2021 Royal Challengers Bangalore beat Delhi Capitals by 7 wickets KS Bharat Glenn Maxw- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM RCB vs DC IPL 2021 Royal Challengers Bangalore beat Delhi Capitals by 7 wickets KS Bharat Glenn Maxwell

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल 2021 के 56वें मुकाबले में प्वॉइंट्स टेबल के टॉप पर बैठी दिल्ली कैपिटल्स को 7 विकेट से मात दी। आरसीबी ने केएस भरत ने 78 और मैक्सवेल ने 51 रन की नाबाद पारी खेली। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 165 रन का लक्ष्य रखा था। केएस भरत ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर आरसीबी को यह जीत दिलाई। इस जीत के साथ आरसीबी के 18 अंक हो गए हैं और वह दिल्ली और चेन्नई के बाद प्वॉइंट्स टेबल पर तीसरे स्थान के साथ प्लेऑफ में प्रवेश करेगी।

दिल्ली कैपिटल्स शुक्रवार रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और शिखर धवन के बीच पहले विकेट के लिये 62 गेंद में 88 रन की साझेदारी के बावजूद पांच विकेट पर 164 रन ही बना सकी। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के लिये मोहम्मद सिराज ने चार ओवर में 25 रन देकर दो विकेट झटके। उनके अलावा ‘पर्पल कैप’ धारी हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल और डैन क्रिस्टियन को एक एक विकेट मिले। बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद दिल्ली कैपिटल्स ने साव (31 गेंद में चार चौके और दो छक्के से 48 रन) और धवन (35 गेंद में 43 रन) की बदौलत अच्छी शुरूआत की जिससे टीम ने पावरप्ले में बिना विकेट गंवाये 55 रन जोड़ लिये। 

इस दौरान धवन ने ग्लेन मैक्सवेल की गेंद को स्वीप कर एक शानदार छक्का जमाया। दोनों ने इसी शानदार लय में बल्लेबाजी जारी रखी। साव ने दो बार लेग स्पिनर चहल की गेंदों पर गगनचुंबी छक्के जड़े जबकि शिखर ने हर्षल पटेल की गेंद पर अपना दूसरा छक्का लगाया। दोनों ने टीम को 10 ओवर में 88 रन तक पहुंचा दिया। पर दिल्ली कैपिटल्स ने इसके बाद अगले तीन ओवर में प्रत्येक में एक एक से तीन विकेट गंवा दिये। 

11वें ओवर की पहली ही गेंद पर पहला विकेट धवन के रूप में खोया जो हर्षल पटेल की धीमी गेंद को ऊंचा खेलकर कैच आउट हुए। उन्होंने 35 गेंद की पारी में तीन चौके और दो छक्के जमाये। फिर कप्तान ऋषभ पंत क्रीज पर उतरे जिन्होंने पहली ही गेंद को चौके के लिये पहुंचाया। साव ने 12वें ओवर की पहली गेंद को छक्के के भेजा, पर चहल की अगली गेंद को एक्सट्रा कवर की ओर उठा दिया और जार्ज गार्टन को कैच दे बैठे जिससे वह अर्धशतक से दो रन से चूक गये। 

फिर 13वें ओवर में डैन क्रिस्टियन की गुड लेंथ गेंद पर बल्ला छुआकर पंत (10 रन) विकेटकीपर श्रीकर भरत को कैच देकर पवेलियन पहुंचे और उनकी फिर बड़ी पारी खेलने की कोशिश नाकाम रही। इससे टीम ने 20 रन के अंदर तीन विकेट गंवा दिये। श्रेयस अय्यर और शिमरोन हेटमायर (22 गेंद में दो चौके और दो छक्के से 29 रन) ने 15वें ओवर में एक छक्के और दो चौके से सबसे ज्यादा 16 रन जोड़े। 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स को चौथा झटका अय्यर के रूप में दिया जो 18 गेंद में एक चौके से 18 रन बनाकर मोहम्मद सिराज की गेंद आउट हुए। हेटमायर ने अंत में कुछ शानदार शॉट जमाये लेकिन वह अपनी टीम को 170 रन के पार नहीं करा सके और अंतिम गेंद पर सिराज का दूसरा शिकार बने। 

Write a comment

Social Tracker