1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. RR vs DC : मिलर के बाद मॉरिस के बल्ले ने उगली आग, राजस्थान ने दिल्ली को 3 विकेट से हराया

RR vs DC : मिलर के बाद मॉरिस के बल्ले ने उगली आग, राजस्थान ने दिल्ली को 3 विकेट से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को आईपीएल 2021 के 7वें मुकाबले में 3 विकेट से मात दी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: April 16, 2021 0:02 IST
RR vs DC: David Miller Chris Morris bat ignited Rajasthan beat Delhi by 3 wickets- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM RR vs DC: David Miller Chris Morris bat ignited Rajasthan beat Delhi by 3 wickets

आईपीएल 2021 के 7वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 3 विकेट से मात देकर सीजन का अपना पहला मुकाबला जीता। राजस्थान की इस जीत में डेविड मिल के साथ आईपीएल के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मॉरिस चमके जिन्होंने 18 गेंदों पर 36 रन की तूफानी पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई। राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर ऋषभ पंत की टीम को पहले बल्लेबाजी करने को कहा। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 147 रन बनाए। दिल्ली की ओर से ऋषभ पंत ने 51 रन की सर्वाधिक पारी खेली, वहीं जयदेव उनादकट ने 3 विकेट चटकाए। राजस्थान की टीम ने दो गेंदें रहते इस लक्ष्य को हासिल कर लिया।

दिल्ली की इस मैच में शुरुआत बेहद खराब रही और उनादकट ने उसे शुरुआती झटके दिए। दिल्ली ने पृथ्वी शॉ (2), शिखर धवन (9), अजिंक्य रहाणे (8) और मार्कस स्टोयनिस (0) के विकेट कुल 37 के योग पर गंवा दिए। इसके बाद पंत ने कुछ ताबड़तोड़ शॉट्स खेल टीम को मुश्किल से उबारने की कोशिश की और अर्धशतक जड़ा।

अर्धशतक जड़ने के बाद पंत रनआउट हो गए। पंत के आउट होने के बाद मोरिस ने ललित यादव को आउट कर दिल्ली को छठा झटका दिया। ललित ने 24 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 20 रन बनाए।

इसके बाद टॉम करेन ने कुछ शॉट्स खेल टीम का स्कोर बढ़ाना की कोशिश की लेकिन मुस्ताफिजुर ने उन्हें बोल्ड कर दिया। करेन ने 16 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 21 रन बनाए। रविचंद्रन अश्विन भी रन आउट होकर पवेलियन लौटे। अश्विन ने चार गेंदों पर एक चौके की मदद से सात रन बनाए।

दिल्ली की पारी में क्रिस वोक्स 11 गेंदें खेल दो चौकों की मदद से नाबाद 15 रन और कैगिसो रबादा चार गेंदों पर एक चौके के सहारे नौ रन बनाकर नाबाद रहे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker