1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. IPL 2021 : पोटिंग को नहीं है कोई मलाल, कहा- स्टोइनिस को नंबर-3 पर भेजना था सही फैसला

IPL 2021 : पोटिंग को नहीं है कोई मलाल, कहा- स्टोइनिस को नंबर-3 पर भेजना था सही फैसला

दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग का मानना है कि कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में आलराउंडर मार्कस स्टोइनिस को तीसरे नंबर पर भेजना सही फैसला था।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: October 14, 2021 13:57 IST
IPL 2021 : पोटिंग को नहीं है...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL 2021 : पोटिंग को नहीं है कोई मलाल, कहा- स्टोइनिस को नंबर-3 पर भेजना था सही फैसला

दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग का मानना है कि कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में आलराउंडर मार्कस स्टोइनिस को तीसरे नंबर पर भेजना सही फैसला था।

स्टोइनिस बुधवार को UAE लेग में अपना पहला मैच खेलने उतरे थे लेकिन कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। उन्हें कप्तान ऋषभ पंत से पहले नंबर तीन पर भेजा गया जहां वह सिर्फ 23 गेंदों पर 18 रन ही बना सके।

रिकी पोटिंग से जब मैच के बाद प्रेस कान्फ्रैंस में स्टोइनिस को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने अपना बचाव किया। पोंटिंग से जब पूछा गया कि क्या स्टोइनिस को तीसरे नंबर पर भेजने से उलटा असर हुआ, तो उन्होंने कहा, "नहीं, मुझे ऐसा नहीं लगता।"

KKR के दिनेश कार्तिक को IPL आचार संहिता के उल्लंघन के लिए लगी फटकार

पोटिंग ने कहा, "हमने इस बारे में लंबा सोचा कि मार्कस का सर्वश्रेष्ठ दांव आज हमारे लिए बल्लेबाजी क्रम कहां होगा। मेरा मतलब है, जैसा कि हम सभी जानते हैं, वह हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण लगभग तीन सप्ताह से बाहर था, इसलिए उसने कोई क्रिकेट नहीं खेला था।"

 

उन्होंने आगे कहा, "हम उसे आज टीम में वापस लाना चाहते थे क्योंकि हम जानते थे कि वह शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी कर सकता है और जरूरत पड़ने पर डेथ में भी बल्लेबाजी कर सकता है।"

कोच ने बताया, "जैसा कि आपने आज देखा कि उस तरह की पिच पर किसी भी नए बल्लेबाज के लिए आना और शुरू में ही बड़े शॉट खेलना वाकई मुश्किल होता है। यहां तक कि टॉप आर्डर में शिखर के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ।"

उन्होंने कहा, "मिडिल आर्डर के खिलाड़ी, भारतीय खिलाड़ी भी उस पिच पर संघर्ष करते रहे। इसलिए, मुझे लगता है कि यह सही फैसला था। हमें शायद वह परिणाम नहीं मिला जिसकी हमने उम्मीद की थी।"

उन्होंने कहा, "हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की और पावरप्ले में ज्यादा रन नहीं बनाए। अपनी बल्लेबाजी के मध्य में हमने लगातार विकेट गंवाए। अगर अंत में शेमरॉन हेटमायर और श्रेयस अय्यर नहीं होते हम 130 के आसपास होते। हमने जिस तरह फिनिश किया उससे निराशा हुई।"

वेंकटेश अय्यर! जिसने केकेआर की डूबती नैया को पार लगाते हुए दिखाया फाइनल का रास्ता

गौरतलब है कि IPL 2021 के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में राहुल त्रिपाठी के छक्के के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 3 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई। खिताबी मुकाबले में अब कोलकाता का सामना 3 बार की चैंपियन चेन्नई से होगा।

Write a comment

Social Tracker