Thursday, March 28, 2024
Advertisement

KKR के दिनेश कार्तिक को IPL आचार संहिता के उल्लंघन के लिए लगी फटकार

दिनेश कार्तिक को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ दूसरे क्वालीफायर के दौरान इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की आचार संहिता के उल्लंघन के लिए फटकार लगाई गई है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: October 14, 2021 9:02 IST
KKR के दिनेश कार्तिक को IPL...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM KKR के दिनेश कार्तिक को IPL आचार संहिता के उल्लंघन के लिए लगी फटकार

कोलकाता नाइट राइडर्स के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपनी टीम के दूसरे क्वालीफायर के दौरान इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की आचार संहिता के उल्लंघन के लिए फटकार लगाई गई है। कोलकाता नाइट राइडर्स ने दूसरे क्वालीफायर में दिल्ली कैपिटल्स को तीन विकेट से मात देकर फाइनल में जगह बनाई।

IPL ने हालांकि आचार संहिता के उल्लघंन की प्रकृति की जानकारी नहीं दी है। बता दें, कार्तिक बुधवार को खेले गए हाई-वोल्टेज मैच के दौरान आउट होने के बाद गुस्से में स्टंप को हिट करते हुए हुए देखा गया था। कार्तिक ने आचार संहिता के उल्लघंन को स्वीकार कर लिया है और सजा भी स्वीकार कर ली है।

IPL की ओर से जारी एक बयान में कहा गया, "कोलकाता नाइट राइडर्स के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को बुधवार, 13 अक्टूबर को शारजाह में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ क्वालीफायर-2 के दौरान आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन के लिए फटकार लगाई गई है।"

बयान में आगे कहा गया, "कार्तिक ने IPL की आचार संहिता के लेवल एक के 2.2 उल्लघंन को स्वीकार किया। आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी होता है।"

IPL 2021 के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में राहुल त्रिपाठी के छक्के के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 3 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई। खिताबी मुकाबले में अब कोलकाता का सामना 3 बार की चैंपियन चेन्नई से होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement