Thursday, May 09, 2024
Advertisement

SRH vs CSK, Dream11 : सनराइजर्स-सीएसके के बीच मुकाबले में यह 11 खिलाड़ी मचा सकते हैं धमाल, जानें संभावित प्लेइंग-XI

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के 44वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच मुकाबला खेला जाएगा। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: September 30, 2021 12:53 IST
Sunrisers Hyderabad vs Chennai Super Kings Dream11 Team - Check My Dream11 Team,Best players list of- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Sunrisers Hyderabad vs Chennai Super Kings Dream11

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 में आज का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा। टूर्नामेंट का यह 44वां मैच होगा। दोनों टीमें यूएई के शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में एक दूसरे से भिड़ेगी। आईपीएल का यह 14वां सीजन अब अपने अंतिम चरण की ओर बढ़ चला है। प्लेऑफ की तस्वीरें लगभग तय होने लगी है। 

वहीं सनारइजर्स के लिए आईपीएल का यह 14वां सीजन कुछ खास नहीं रहा है। सनराइजर्स ने टूर्नामेंट में अबतक 10 मैच खेले हैं जिसमें से उसे सिर्फ दो मुकाबलों में जीत नसीब हुई है। वहीं आज के मैच के लिए सनराइजर्स की विरोधी सीएसके की टीम 16 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर विराजमान है।

यह भी पढ़ें- लाइव क्रिकेट स्ट्रीमिंग SRH vs CSK IPL 2021: देखें सनराइजर्स बनाम चेन्नई सुपरकिंग्स लाइव मैच FanCode और Hotstar पर

ऐसे में आइए जानते हैं कैसा हो सकता है आज के मैच के लिए इन दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग और ड्रीम इलेवन- 

बल्लेबाज (अंबाती रायडू, फाफ डुप्लेसी, जेसन रॉय और ऋतुराज गायकवाड़)

आईपीएल के 14वें सीजन में अंबाती रायडू और फाफ डुप्लेसी चेन्नई सुपरकिंग्स के शानदार फॉर्म में हैं। डुप्लेसी जहां टीम को तेज शुरुआत दिलाते आए हैं वहीं रायडू चौथे नंबर पर दमदार बल्लेबाजी की है। इसके अलावा डुप्लेसी के जोड़ीदार ऋतुराज गायकवाड़ के लिए भी यह सीजन बेहतरीन रहा है।

यह भी पढ़ें- SRH vs CSK, IPL 2021 Head to Head: सरनाइजर्स के सामने सीएसके की मुश्किल चुनौती, टूर्नामेंट में ऐसा रहा है रिकॉर्ड

ऐसे में यह तीनों खिलाड़ी ड्रीम इलेवन टीम में सबसे अधिक चुने जा सकते हैं। वहीं इन तीनों खिलाड़ियों का प्लेइंग इलेवन खेलना भी लगभग तय है।

इसके अलावा सनराइजर्स के लिए अपने डेब्यू मैच में अर्द्धशतकीय पारी खेलने वाले जेसन पर ड्रीम इलेवन में खूब दांव लगाया जा सकता है।

ऑलराउंडर (रवींद्र जडेजा, मोइन अली और जेसन होल्डर)

इस मुकाबले में दोनों टीमों के पास बेहतरीन ऑलराउंडर्स हैं। सीएसके लिए खेलने वाले रवींद्र जडेजा ने परिस्थिति के अनुकूल अपने खेल का प्रदर्शन किया है। वहीं मोइन अली अपने पूरे लय में नहीं दिखे हैं लेकिन बावजूद इसके सीएसके के लिए वह महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : राजस्थान के खिलाफ आरसीबी को मिली जीत से खुश हैं श्रीकर भरत, गेंदबाजों की जमकर की तारीफ

इसके अलावा सनराइजर्स के लिए अबतक के मैचों में जेसन होल्डर ने दमदार खेल दिखाया। होल्डर ने ना सिर्फ गेंदबाजी में विकेट निकाले हैं बल्की टीम के लिए बल्लेबाजी में भी रन बनाए हैं।

विकेटकीपर (ऋद्धिमान साहा)

इस टीम में दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी शामिल करना कइयों को रास नहीं आ सकता है क्योंकि इसकी वजह है धोनी का फॉर्म और निचले क्रम में बल्लेबाजी। ऐसे में सनराइजर्स के ऋद्धिमान साहा को ड्रीम इलेवन में विकेटकीपर के तौर पर शामिल किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- IPL 2021 RR vs RCB: बैंगलोर ने हासिल की रॉयल जीत, राजस्थान को 7 विकेट से हराया

गेंदबाजी (शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर और राशिद खान)

सीएसके के लिए शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर ने इस सीजन में अबतक शानदार गेंदबाजी की है। यही कारण है टीम 16 अंकों के साथ अंक तालिका में पहले स्थान पर काबिज है। ऐसे में ड्रीम इलेवन की टीम में इन दोनों गेंदबाजों को सबकी नजर रहेगी।

इसके अलावा सनराइजर्स के लिए खेलने वाले स्पिनर राशिद खान ड्रीम इलेवन की सबसे खास पसंद होंगे। यह खिलाड़ी अपनी फिरकी से किसी भी बल्लेबाज को चमका देने की क्षमता रखते हैं। राशिद ने लगभग हर मुकाबले में टीम के लिए विकेट निकाला है। 

यह भी पढ़ें- RR vs RCB: हार के बाद छलका संजू सैमसन का दर्द, विराट कोहली ने खिलाड़ियों की तारीफ में बांधे पुल

वहीं जरूरत पड़ने पर राशिद टीम के लिए उपयोगी रन भी बना सकते हैं।

Dream 11- अंबाती रायडू, फाफ डुप्लेसी, जेसन रॉय, ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), रवींद्र जडेजा (उप कप्तान), मोइन अली, जेसन होल्डर, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर और राशिद खान।

संभावित प्लेइंग-11

सीएसके- फाफ डु प्लेसिस, ऋतुराज गायकवाड़, मोइन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, सैम कुरेन, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोश हेजलवुड।

सनराइजर्स- जेसन रॉय, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), प्रियम गर्ग, केन विलियमसन (कप्तान), अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, जेसन होल्डर, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा, सिद्धार्थ कौल।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement