Thursday, May 09, 2024
Advertisement

RR vs RCB: हार के बाद छलका संजू सैमसन का दर्द, विराट कोहली ने खिलाड़ियों की तारीफ में बांधे पुल

150 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की टीम ने मैक्सवेल के 30 गेंदों पर छह चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 50 रन की पारी के दम पर 17.1 ओवर में तीन विकेट पर 153 रन बनाकर मैच जीता। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 29, 2021 23:40 IST
Sanju Samson's pain after the loss, Virat Kohli tied the bridge in praise of the players RR vs RCB- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Sanju Samson's pain after the loss, Virat Kohli tied the bridge in praise of the players RR vs RCB

ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (नाबाद 50) की शानदार पारी के दम पर रॉयल चेलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने यहां दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2021 के 43वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को सात विकेट से हराया। आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में नौ विकेट पर 149 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की टीम ने मैक्सवेल के 30 गेंदों पर छह चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 50 रन की पारी के दम पर 17.1 ओवर में तीन विकेट पर 153 रन बनाकर मैच जीता। राजस्थान की ओर से मुस्ताफिजुर रहमान ने दो विकेट लिए। इस जीत के साथ ही आरसीबी 11 मैचों में सात मुकाबले जीत 14 अंक हासिल कर अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है।

आरसीबी के खिलाफ 7 विकेट से हार झेलने के बाद राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन निराश दिखे। मैच के बाद उन्होंने कहा "हमने अच्छी शुरुआत की, लेकिन उसको आगे नहीं बढ़ा सके। मध्य क्रम को और आत्मविश्वास की ज़रूरत है। हम एक मकसद के साथ उतरे थे। सच कहूं तो हमने एक सप्ताह में बहुत मेहनत की थी, हम एक फ्रेंचाइजी के तौर पर वापसी करना चाहते थे। हम खुश हैं कि हमने इस मकसद के साथ गेंदबाजी की। हमारे पास खोने के लिए कुछ नहीं है। इससे जिस तरह की हमें आजादी मिली है, उसकी वजह से हमने कई मजाकिया चीज़ें भी देखी हैं। हम आखिरी मैच तक लड़ना चाहते हैं।"

वहीं आरसीबी के कप्तान विराट कोहली इस जीत से काफी खुश हैं। कोहली ने कहा "वास्तव में हमने गेंद से पिछले दो मैचों में अच्छी वापसी की। 56 बिना किसी नुकसान के, इस बार भी हमने वापसी की ओर देखा कि विरोधी टीम 150 रनों से ज्यादा ना पहुंच पाए। हमें कई विकेट मिले और उसके बाद हमारे लिए रास्ते खुल गए। हमने कोशिश की कि उनके बल्लेबाज गलती करें। जब दो बायें हाथ के बल्लेबाज थे तो मैंने मैक्सवेल को लगाया, लेकिन गार्टन ने भी अपने पहले मैच में अच्छी गेंदबाजी की। इस बार हमने मैच के मध्य में अच्छी गेंदबाजी रही, हमने शुरुआत भी अच्छी की। देवदत्त और मैंने अच्छा योगदान दिया, उसके बाद मैक्सवेल हों या भरत या डीविलियर्स सभी को जब भी मौका मिला उन्होंने अच्छा किया। मैं तो अभी भी कहता हूं कि रूक जाओ हम यह मुकाबला जीते हैं। अभी बहुत समय है यह टूर्नामेंट बहुत तेजी से गुजरता है। कुछ भी हो सकता है, आपको इंतजार करना तो होगा ही।"

इस मैच में 50 रन की धमाकेदार पारी खेलने वाले ग्लेन मैक्सवेल ने अपनी टीम की जमकर तारीफ की, वहीं केएस भरत का भी हौसला बढ़ाया। मैक्सवेल ने कहा "हमने अच्छा खेल दिखाया, उन्होंने शुरुआत अच्छी की थी, लेकिन अगले 10 ओवरों में हमने वापसी की। मैं ऐसी पारी खेलकर खुश हूं। मुझे आरसीबी किसी ओर फ्रेंजाइजी से अलग नहीं लगती है। यह टीम कई क्रिकेटरों के बारे में सोचती है। यही यहां पर अच्छी बात है। केएस भरत वाकई बहुत अच्छे बल्लेबाज हैं। हमारी टीम के लिए वह नंबर तीन पर उतर रहे हैं और यह बहुत अच्छा जा रहा है।"

इस मैच में दो विकेट लेने वाले युजवेंद्र चहल को मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया। चहल को पहले 10 ओवर में गेंदबाजी करने को नहीं मिली थी। मैच के बाद उन्होंने इसकी वजह बताई है। चहल ने कहा "दो बाएं हाथ के बल्लेबाज बल्लेबाजी कर रहे थे इसलिए विराट ने मध्यम तेज गेंदबाजों के साथ जाने की योजना बनाई। मैंने उनके (लोमर) वीडियो देखे हैं, वह लेग साइड पर बहुत अच्छे हैं। अगर वह नीचे आते हैं तो मैं दूर गेंदबाजी करूंगा। लिविंगस्टोन के साथ मैंने थोड़ी धीमी गेंदबाजी की। आईपीएल के पहले हाफ में मुझे पहले तीन-चार मैचों में विकेट नहीं मिले। ब्रेक के बाद, मैंने खुद का समर्थन किया। मैंने श्रीलंकाई सीरीज में अच्छी गेंदबाजी की और मेरा आत्मविश्वास वापस आ गया। मैं यहां उस लय को बरकरार रखना चाहता था।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement