Saturday, April 20, 2024
Advertisement

SRH vs MI Head to Head IPL 2021 : रोमांचक रही है सनराइजर्स और मुंबई के बीच की भिड़ंत, जानें कौन किस पर रहा है भारी

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 का 55वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच शेख जाएद स्टेडियम अबुधाबी में खेला जाएगा।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: October 08, 2021 11:55 IST
SRH vs MI, Head to Head, IPL 2021, Sports, cricket,  - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM SRH vs MI, Head to Head

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 का 55वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा। दोनों ही टीमें अबुधाबी के शेख जाएद स्टेडियम में एक दूसरे से भिड़ेगी। वहीं लीग स्टेज में दोनों ही टीमों का यह आखिरी मुकाबला भी होगा।

इस मुकाबले में दोनों ही टीमों की कोशिश जीत दर्ज करने पर होगी लेकिन मुंबई इंडियंस के सामने चुनौती बड़ी है। रनरेट के आधार पर मुंबई पास के अभी भी मौका है की वह प्लेऑफ में अपनी जगह को पक्का करें लेकिन मुसीबत यह है की सनराइजर्स के खिलाफ उसे 171 रनों के बड़े अंतर से जीत दर्ज करना होगा।

यह भी पढ़ें- SRH vs MI Live Streaming IPL 2021: देखें सनराइजर्स बनाम मुंबई का मैच Online On Hotstar

वहीं सनराइजर्स की टीम का सीजन-14 में प्रदर्शन बेहद ही निराशाजनक रहा है और वह प्लेऑफ की रेस से बाहर होने वाली सबसे पहली टीम थी। इस सीजन में सनराइजर्स की टीम अपने अबतक के खेले गए 13 मैचों में से सिर्फ तीन में जीत दर्ज कर पाई है, जबकि वह 6 अंक लेकर पॉइंट्स टेबल में सबसे आखिरी स्थान पर है।

इसके अलावा मुंबई की टीम के प्रदर्शन को देखें तो सीजन-14 में उसका हाल ही कुछ ठीक नहीं रहा है। पांच बार की चैंपियन टीम मुंबई इस आईपीएल 2021 में अबतक 13 मैचों से से 6 में जीत दर्ज की जबकि पॉइंट्स टेबल में उसके पास 12 अंक है। वहीं टीम का रन रेट -0.048 है। ऐसे में सनराइजर्स के खिलाफ मुंबई के लिए कुछ भी आसान होता नहीं दिख रहा है।

यह भी पढ़ें- KKR vs RR: राजस्थान को मात देकर इयोन मोर्गन ने कह दी ये बात

हालांकि सीजन-14 के 55वें मैच का नतीजा जो निकले लेकिन उससे पहले आइए जानते हैं आईपीएल के इतिहास में कैसा रहा है सनराइजर्स और मुंबई के बीच भिड़ंत की कहानी-

SRH vs MI Head to Head 

सनराइजर्स और मुंबई के बीच इंडियन प्रीमियर लीग में जब भी भिड़ंत हुई है मुकाबला कांटे का रहा है। दोनों ही टीमें एक दूसरे को हर बार कड़ी टक्कर दी है। इस लीग में सनराइजर्स और मुंबई की टीम कुल 17 बार एक दूसरे का सामना कर चुकी है।

यह भी पढ़ें- RCB vs DC Head to Head IPL 2021 : दिल्ली के खिलाफ रहा है आरसीबी का पलरा भारी, कुछ ऐसे हैं आंकड़े

इस दौरान मुंबई इंडियंस ने कुल 9 बार जीत हासिल की है जबकि सनराइजर्स ने मुंबई को 8 बार हराया है। 

सीजन-14 में दोनों टीमें अब 19वीं बार एक दूसरे के खिलाफ भिड़ने के लिए तैयार है। ऐसे में कोई शक नहीं है की मुकाबला जोरदार नहीं होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement