1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. IPL 2021 | एबी डी विलियर्स का नाम लोग भले ही भूल जाए, लेकिन उनकी ये चीज कभी नहीं भूलेंगे - वीरेंद्र सहवाग

IPL 2021 | एबी डी विलियर्स का नाम लोग भले ही भूल जाए, लेकिन उनकी ये चीज कभी नहीं भूलेंगे - वीरेंद्र सहवाग

भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का कहना है लोग भले ही डी विलियर्स का असली नाम भूल जाए, लेकिन जो उन्हें मिस्टर 360 डिग्री का नाम मिला है वो कभी नहीं भूल पाएंगे।  

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: May 09, 2021 15:34 IST
Virender Sehwag Said People may forget AB de Villiers Real Name But They Don't Forget MR 360 Degree - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM/PTI Virender Sehwag Said People may forget AB de Villiers Real Name But They Don't Forget MR 360 Degree Name

क्रिकेट के मैदान पर जब भी साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज एबी डी विलियर्स उतरते हैं तो हर कोई उनकी बल्लेबाजी का मुरीद हो जाता है। उस समय लोग चाहते हैं कि यह खिलाड़ी आउट ही ना और मैच पूरा दिन चलता रहे। जब डी विलियर्स बड़ी पारी खेलते हैं तो लोग उसे पैसा वसूल मुकाबला कहते हैं। डी विलियर्स ने मैदान के चारों और रन बनाने की क्षमता की वजह से मिस्टर 360 डिग्री का नाम कमाया है। भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का कहना है लोग भले ही डी विलियर्स का असली नाम भूल जाए, लेकिन जो उन्हें मिस्टर 360 डिग्री का नाम मिला है वो कभी नहीं भूल पाएंगे।

सहवाग ने क्रिकबज से कहा "एबी डी विलियर्स का नाम लोग भले ही भूल जाएंगे, लेकिन उनके कर्म से जो उन्हें 360 डिग्री का नाम मिला है वो कोई नहीं भूलेगा। उनको कोई और नाम देने की जरूरत नहीं है वैसे, आप कितने नाम ढूंढ कर लाओगे। मेरे हिसाब से 360 डिग्री नाम बढ़िया है।"

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से 2018 में संन्यास ले चुके एबी डी विलियर्स अभी भी आईपीएल में खेलते हुए दिखाई देते हैं। क्रिकेट से महीनों-महीनों दूर रहने के बावजूद यह खिलाड़ी आईपीएल में आकर रन बनाता है।

वीरेंद्र सहवाग ने इस बातचीत के दौरान डी विलियर्स की दिल्ली के खिलाफ आईपीएल 2021 में खेली पारी को याद किया। सीजन-14 के 22वें मुकाबले में डी विलियर्स ने दिल्ली के खिलाफ 42 गेंदों पर 75 रन की नाबाद पारी खेली थी। डी विलियर्स ने स्टॉयनिस के आखिरी ओवर से कुल 23 रन बटौरे थे।

इस ओवर की तीसरी बाहर जाती गेंद पर डी विलियर्स रन नहीं बना पाए थे, उन्होंने इसकी अगली दो गेंदों पर लागातार दो छक्के जड़े थे।

इस ओवर की बात करते हुए सहवाग ने कहा " दिल्ली के खिलाफ मैच में जब उन्होंने आखिरी ओवर में स्टॉयनिस की गेंद ऑफ स्टंप के बाहर छोड़ी तो उन्हें भी लगा कि उन्होंने गलत गेंद छोड़ दी है। अगली गेंद उन्हें लगा वहीं आएगी इसलिए वो पहले ही वहां पहुंच गए थे, लेकिन गेंद शॉर्ट पिच आई और उन्होंने फिर भी छक्का लगाया। ये सिर्फ एबी डी विलियर्स ही कर सकते हैं। अगर कोई और बल्लेबाज होता तो शायद ये नहीं कर पाता। ऐसे गेंद कनेक्ट भी एबी डी विलियर्स ही कर सकते हैं। इसलिए कोई और नाम ढूंढने की जरूरत नहीं है।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker