Thursday, May 09, 2024
Advertisement

IPL 2021 : 'जो कहा वो करके दिखाया', प्लेऑफ में पहुंचने के बाद धोनी ने कही ये बड़ी बात

चेन्नई सुपर किंग्स ने शारजाह में खेले IPL 2021 के 44वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 6 विकेट से हराकर के प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 30, 2021 23:31 IST
IPL 2021 : 'जो कहा वो करके...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL 2021 : 'जो कहा वो करके दिखाया', प्लेऑफ में पहुंचने के बाद धोनी ने कही ये बड़ी बात

चेन्नई सुपर किंग्स ने शारजाह में खेले IPL 2021 के 44वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 6 विकेट से हराकर के प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली। सनराइजर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 134 रन बनाये। इसके जवाब में चेन्नई ने 19.4 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इसके साथ ही चेन्नई सबसे ज्‍यादा 11वीं बार IPL के प्‍लेऑफ में पहुंचने वाली टीम बन गई।

चेन्नई की जीत में 41 रन का योगदान देने वाले फाफ डुप्लेसी ने कहा, "आज रात बहुत उमस थी। मेरा अनुमान गलत (आउट होने पर) रहा। अगले मैच में और अच्छा करने की जरूरत है। मैंने टूर्नामेंट से पहले यह सुनिश्चित करने के लिए काम किया था कि मैं दौड़ सकूं और मुझे यह करना अच्छा लगता है। चोट लगने के कारण कुछ देर के लिए मैच छूट गया। मैं कैच को मिस नहीं करना चाहता। मुझे लॉन्ग-ऑन से लॉन्ग-ऑफ तक दौड़ने का काम करना पसंद है। हमारी बल्लेबाजी लाइन-अप लंबी है, हमारे पास हर समय आक्रामक बल्लेबाजी करने वाले खिलाड़ी होते हैं, इसलिए अगर कोई विकेट भी लेता है, तो रन बनाने के लिए बल्लेबाज होंगे। मोईन दूसरे स्पिनर के रूप में अच्छा कर रहे है। मुझे लगता है कि संतुलन बहुत अच्छा है, यही एक कारण है कि हम इस सीजन में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।"

प्लेऑफ का टिकट कटाने वाले CSK कप्तान धोनी ने कहा, "यह बहुत मायने रखता है, क्योंकि पिछली बार हमने कहा था कि हम मजबूत वापसी करना चाहते हैं। हम इसके लिए जाने जाते हैं और बहुत कुछ दांव पर लगा था। आप हमेशा गेम नहीं जीतेंगे और पिछली बार बहुत कुछ हमारे पक्ष में नहीं गया था और यह महत्वपूर्ण है कि बहाने न बनाएं और हमने इस साल ऐसा किया है। लड़कों ने गति को बनाए रखने के लिए अच्छा प्रदर्शन किया और उन्होंने खेल के सभी विभागों को संतुलन में रखने की जिम्मेदारी ली है ताकि खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ को श्रेय मिले। विकेट की उछाल अलग थी-घुटने की ऊंचाई के बजाय, यह पिंडली की ऊंचाई थी और एक बार बल्लेबाजों को लगा कि उन्हें सीधे हिट करना है, तो वे सफल हुए।"

एक तरफ जहां चेन्नई इस सीजन 9वीं जीत दर्ज करने में सफल रही। वहीं, हैदराबाद को इस सीजन 9वीं हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद SRH के कप्तान केन विलिम्सन ने माना कि स्कोर का बचाव करने के लिए टीम ने पर्याप्त रन नहीं बनाए। विलियमसन ने कहा, "हमारे पास पर्याप्त रन नहीं थे। इसके बावजूद हम मैच में थे। यह शानदार था और यह महत्वपूर्ण है कि हम ऐसा प्रदर्शन करते रहें। पावरप्ले के अंत में हमारे पास ज्यादा रन नहीं थे। लोअर मिडिल आर्डर में कुछ खिलाड़ियों के कैमियो ने हमें कुछ रन बना कर दिया। आगे हमें यह देखने की जरूरत है कि हम मैच कैसे जीतें। जब आप हारने वाले साइड होते हैं तो यह कठिन होता है। चेन्नई ने वास्तव में अच्छा खेला।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement