1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. IPL 2021 : सीजन-14 के दूसरे भाग में क्या बदलेगी रॉजस्थान की तकदीर ? जानें टीम में बदलाव और अन्य महत्वपूर्ण बातें

IPL 2021 : सीजन-14 के दूसरे भाग में क्या बदलेगी रॉजस्थान रॉयल्स की तकदीर? जानें टीम में बदलाव और अन्य महत्वपूर्ण बातें

राजस्थान के लिए सीजन-14 का दूसरा भाग आसान नहीं होने वाला है क्योंकि टीम के कई स्टार खिलाड़ी दूसरे भाग में नहीं खेल रहे हैं, जिसमें बेन स्टोक्स, जोस बटलर और जोफ्रा आर्चर जैसे नाम शामिल हैं। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: September 17, 2021 12:29 IST
Rajasthan Royals, IPL, IPL 2021 Sanju Samson capt, Kuldeep Yadav, Oshane Thomas, Evin Lewis, Yashasv- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Rajasthan Royals

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के दूसरे चरण की शुरुआत 19 सितंबर से हो रही है। इससे पहले लीग का पहला भाग कोरोना महामारी के कारण मई महीने के शुरुआत में स्थगित कर दिया गया था। ऐसे में एक बार फिर से अब सीजन-14 के बांकी बचे हिस्से को यूएई में पूरा किया जा रहा है।

इस हिस्से में लीग की लगभग सभी फ्रेंचाइजियों ने कुछ ना कुछ बदलाव किया गया है, जिसमें राजस्थान रॉयल्स की टीम भी शामिल है। राजस्थान रॉयल्स का लीग के पहले में हिस्से में प्रदर्शन औसत रहा है, टीम अपने 7 मैचों में तीन में जीत और चार मुकाबलों में हार के साथ पॉइंट्स टेबल में पांचवे स्थान पर है।

यह भी पढ़ें- धोनी के बाद कौन होगा सीएसके का अगला कप्तान ? जडेजा के जवाब से मचा अब बवाल !

ऐसे में टीम की कोशिश होगी की वह सीजन के पहले हिस्से में की गई अपनी गलतियों से सबक लेकर दूसरे चरण में खिताबी रेस का हिस्सा बने।

हालांकि राजस्थान के लिए यह इतना आसान नहीं होने वाला है क्योंकि टीम के कई स्टार खिलाड़ी दूसरे भाग में नहीं खेल रहे हैं, जिसमें बेन स्टोक्स, जोस बटलर और जोफ्रा आर्चर जैसे नाम शामिल हैं। 

राजस्थान के लिए ये खिलाड़ी किसी भी विरोधी के खिलाफ अकेले दमपर मैच जीताने की क्षमता रखते हैं। हालांकि इनकी भरपाई के लिए टीम में कुछ नए खिलाड़ियों को जोड़ा गया है।

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : सीजन-14 के दूसरे चरण में हिस्सा लेने के लिए यूएई पहुंचे मुंबई इंडियंस के किरोन पोलार्ड

दूसरे भाग में टीम से जुड़ने वाले नए खिलाड़ी

आईपीएल सीजन-14 के दूसरे भाग में राजस्थान रॉयल्स ने चार नए चेहरों को टीम के साथ जोड़ा है। इसमें वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज ईवन लूईस फ्रेंचाइजी के लिए पहली बार खेलते हुए नजर आएंगे। लुईस को बटलर की जगह टीम में शामिल किया गया है।

वहीं ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की जगह टीम में ओशेन थॉमस को शामिल किया है। इसके अलावा साउथ अफ्रीका के तबरेज शम्सी को टीम में एंड्र्यू टाय के स्थान पर टीम में लिया गया है, जबकि जोफ्रा आर्चर की जगह टीम में न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स को जोड़ा गया है। आर्चर चोट के कारण लीग के पहले हिस्से में भी टीम के लिए नहीं खेल पाए थे।

यह भी पढ़ें- विराट कोहली का बतौर कप्तान बेमिसाल रहा है करियर, इस मामले में रहे धोनी से भी आगे

राजस्थान रॉयल्स पूरा स्क्वाड

संजू सैमसन (कप्तान), कुलदीप यादव, ओशेन थॉमस, एविन लुईस, यशस्वी जायसवाल, अनुज रावत, क्रिस मॉरिस, तबरेज शम्सी, आकाश सिंह, कार्तिक त्यागी, ग्लेन फिलिप्स, श्रेयस गोपाल, राहुल तेवतिया, जयदेव उनादकट, चेतन सकारिया, मयंक मर्कंडे, शिवम दुबे, केसी करिअप्पा, महिपाल लोमरोर, मुस्तफिजुर रहमान, डेविड मिलर, लियाम लिविंगस्टोन, मनन वोहरा और रियान पराग।

Write a comment

Social Tracker