Friday, April 26, 2024
Advertisement

DC vs RR, Dream 11: दिल्ली-राजस्थान के बीच मुकाबले में इन 11 खिलाड़ियों पर रहेगी नजर जो मचाएंगे धमाल

दिल्ली और राजस्थान की टीमें टूर्नामेंट में शानदार लय में है और इनके पास एक से बढ़ एक धाकड़ खिलाड़ी मौजूद हैं जो किसी भी समय मैच का रुख पलट सकते हैं। ऐसे में दिल्ली और राजस्थान के खिलाफ होने वाले मैच में एक जोरदार टक्कर देखने को मिल सकती है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 22, 2022 15:26 IST
DC vs RR, DC vs RR predicted 11, DC vs RR playing 11 today39s match, DC vs RR dream11 prediction, DC- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM/BCCI DC vs RR predicted 11

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का 34वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें इस मुकाबले के लिए मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम के मैदान पर उतरेगी। दोनों ही टीमें टूर्नामेंट में शानदार लय में है और इनके पास एक से बढ़ एक धाकड़ खिलाड़ी मौजूद हैं जो किसी भी समय मैच का रुख पलट सकते हैं। ऐसे में दिल्ली और राजस्थान के खिलाफ होने वाले मैच में एक जोरदार टक्कर देखने को मिल सकती है।

इसके अलावा इन दोनों टीमों के बीच होने वाले मैच से जुड़े फैंट्सी इलेवन पर भी सबकी नजर बनी रहेगी जिन पर फैंस अपना दांव लगा सकते हैं। ऐसे में आइए जानते हैं मुकाबले से पहले उन 11 खिलाड़ियों के बारे में जो फैंट्सी इलेवन की टीम में मचा सकते हैं धमाल।

विकेटकीपर (ऋषभ पंत, संजू सैमसन और जोस बटलर)

दिल्ली-राजस्थान के बीच होने वाले मैच से जुड़े फैंट्सी इलेवन की टीम में तीन विकेटकीपरों को रखा जाना तय है। इसके पीछे का कारण है कि यह तीनों ना सिर्फ अपनी टीम के लिए विकेटकीपिंग करने में सक्षम हैं बल्कि विस्फोटक बल्लेबाजी से भी धूम मचाते हैं, जिसमें ऋषभ पंत, संजू सैमसन और जोस बटलर का नाम शामिल है। शुरुआत के दो खिलाड़ी अपनी-अपनी टीमों के कप्तान और बटलर इस सीजन में अबतक ऑरेंज कैप धारक बने हुए हैं। ऐसे में इन तीनों का फैंट्सी इलेवन की टीम में रहना तय है।

बल्लेबाज (पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर और शिमरॉन हेटमायर)

दिल्ली राजस्थान के बीच होने वाले मैच के लिए फैंट्सी इलेवन तीन बल्लेबाजों की जगह बनती है। इसमें दो खिलाड़ी दिल्ली कैपिटल्स के पृथ्वी शॉ और डेविड वार्नर हो सकते हैं जबकि राजस्थान की तरफ से शिमरॉन हेटमायर के नाम को शामिल किया जा सकता है। पृथ्वी और वॉर्नर अपनी टीम के लिए बेहतरीन लय में हैं। वहीं हेटमायर भी राजस्थान के लिए अब तक कई सारी उपयोगी पारी खेल चुके हैं।

दिल्ली कैपिटल्स (अक्सर पटेल, शार्दुल ठाकुर और ललित यादव)

बल्लेबाजों के अलावा मैच में तीन ऑलराउंडर खिलाड़ी को रखा जा सकता है। इस में तीनों ही खिलाड़ी दिल्ली कैपिटल्स के हो सकते हैं जो अपनी गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी धमाल मचाने की क्षमता रखते हैं। फैंट्सी इलेवन में इन तीन ऑलराउंडर के तौर अक्सर पटेल, शार्दुल ठाकुर और ललित यादव का नाम का तय माना जा सकता है।

गेंदबाजी (कुलदीप यादव और  युजवेंद्र चहल)

दिल्ली और राजस्थान के बीच मुकाबले में कई ऐसे धाकड़ गेंदबाज हैं जिन्हें फैंट्सी इलेवन की टीम में रखा जा सकता है लेकिन जिन पर सबसे अधिक दांव लागने की संभावना है वह कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल हैं। चहल ने टूर्नामेंट में अपने प्रचंड फॉर्म में चल रहे हैं जबकि कुलदीप भी दिल्ली के शानदार खेल का प्रदर्शन करे हैं। ऐसे में इस मैच के लिए कुलदीप और चहल पर सबकी निगाहें टिकी होंगी।

DC vs RR, Dream 11: पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर और शिमरॉन हेटमायर, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, जोस बटलर (कप्तान), अक्सर पटेल (उप कप्तान), शार्दुल ठाकुर और ललित यादव, कुलदीप यादव और  युजवेंद्र चहल।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement