1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2022
  5. GT vs RR Dream11 Prediction : इन 5 खिलाड़ियों पर रखें नजर, जिता सकते हैं मैच

GT vs RR Dream11 Prediction : इन 5 खिलाड़ियों पर रखें नजर, जिता सकते हैं मैच

अब तक के प्रदर्शन से ये तो करीब करीब पक्का है कि मुकाबला काफी रोचक और करीबी होगा। 

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 29, 2022 16:16 IST
Joss Buttler-Devdutt Paddikal- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Joss Buttler-Devdutt Paddikal

GT vs RR Dream11 Prediction, Fantasy Cricket Tips, Dream11 Team, Tata IPL 2022 final match between Gujarat Titans and Rajasthan Royals. 

आईपीएल 2022 का आज फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स की टीमें आमने सामने होने जा रही हैं। अभी तक दोनों ही टीमों का प्रदर्शन बहुत खास रहा है। यही कारण है कि टीमों ने यहां तक का सफर तय कर लिया है। अब हार्दिक पांड्या की टीम और संजू सैमसन की टीम खिताब से बस एक ही कदम की दूरी पर है। जो भी टीम जीतेगी, वे आईपीएल चैंपियन बन जाएगी। इस बीच दोनों टीमों कई धाकड़ खिलाड़ी हैं। जो चले तो टीम की नैया पार लगा सकते हैं। आज जो भी टीम अच्छा खेल दिखाएगी वो खिताब की विजेता होगी। हालांकि अब तक के प्रदर्शन से ये तो करीब करीब पक्का है कि मुकाबला काफी रोचक और करीबी होगा। आज आप जिन खिलाड़ियों पर दांव लगा सकते हैं, चलिए एक नजर उन्हीं पर बात करते हैं। 

डेविड मिलर : डेविड मिलर ने इस साल के आईपीएल में अपनी टीम गुजरात टाइटंस के लिए अच्छा प्रदर्शन​ किया है। पहले क्वालीफायर में डेविड मिलर ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ ही जैसा प्रदर्शन किया, वो अभी तक याद किया जा रहा है। वे आज भी राजस्थान रॉयल्स के लिए बड़ा खतरा बन सकते हैं। अभी तक जीटी और आरआर के बीच जो दो मैच हुए हैं, दोनों में डेविड मिलर का बल्ला खूब चला है। आज भी वे बेहतरीन पारी खेल दें तो कोई बड़ी बात नहीं है। 

जॉस बटलर : जॉस बटलर ने आईपीएल 2022 में गजब का फार्म दिखाया है। वे लगातार रन बना रहे हैं। आईपीएल 2022 में वे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। राजस्थान रॉयल्स की टीम फाइनल तक पहुंची है तो इसमें जॉस बटलर को बहुत बड़ा योगदान है। गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेले गए अपने दो मैचों में जॉस बटलर ने 143 रन बनाए हैं। गुजरात टाइटंस के आईपीएल खिताब जीतने की राह में जॉस बटलर रोड़ा बन सकते हैं। 

संजू सैमसन : राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन अपनी टीम को फाइनल तक लेकर आए हैं। खिताब के इतने करीब आकर अब वे इस मौके को छोड़ना नहीं चाहेंगे। विकेट के पीछे खड़े होकर वे सब कुछ काफी करीब से देखते हैं। संजू सैमसन के बल्ले से कोई बहुत बड़ी पारी तो नहीं निकली है, लेकिन वे छोटी छोटी आक्रामक पारी के लिए जाने और पहचाने जाते हैं। आज भी वे कुछ ही गेंदों में ज्यादा रन की पारी खेलने की कोशिश करेंगे। 

हा​र्दिक पांड्या : जब गुजरात टाइटंस ने गुजरात टाइटंस को अपना कप्तान बनाया था, तब सभी को ताज्जुब हुआ था। लेकिन हार्दिक पांड्या ने जिस तरह की कप्तानी की है, वो काबिले तारीफ है। टीम को एकजुट रखकर उनसे बेस्ट निकलवाने का काम हार्दिक पांड्या ने अच्छे ढंग से किया है। साथ ही बल्लेबाजी और गेंदबाजी से भी टीम को यागदान दिया है। वे मुंबई इंडियंस के लिए बतौर खिलाड़ी कई फाइनल खेल चुके हैं और उन्हें इसका अच्छा अनुभव भी है। 

युजवेंद्र चहल : युजवेंद्र चहल इस बार राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल रहे हैं। अब तक उनका प्रदर्शन शानदार रहा है। वे सबसे ज्यादा विकेट अब तक आईपीएल में ले चुके है। हालांकि आरसीबी के वानिंदु हसरंगा उनसे आगे हैं, लेकिन एक विकेट लेते ही वे उनसे आगे निकल जाएंगे। अहमदाबाद में हालांकि पहले मैच में वे ज्यादा विकेट लेने में कामयाब नहीं हो पाए थे, लेकिन अगर पिच ने जरा सी भी मदद की तो वे गुजरात टाइटंस को खूब नचाने की क्षमता रखते हैं।