1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2022
  5. KKR vs MI: रोहित शर्मा ने बल्लेबाजों पर फोड़ा हार का ठीकरा

KKR vs MI: रोहित शर्मा ने बल्लेबाजों पर फोड़ा हार का ठीकरा

मुंबई इंडियन्स के कप्तान रोहित शर्मा ने इंडियन प्रीमियर लीग में सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 52 रन की हार के लिए बल्लेबाजों को जिम्मेदार ठहराया।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: May 10, 2022 10:37 IST
रोहित शर्मा- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM रोहित शर्मा

नवी मुंबई। मुंबई इंडियन्स के कप्तान रोहित शर्मा ने इंडियन प्रीमियर लीग में सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 52 रन की हार के लिए बल्लेबाजों को जिम्मेदार ठहराया। नाइट राइडर्स के 166 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की टीम पैट कमिंस (22 रन पर तीन विकेट), आंद्रे रसेल (22 रन पर दो विकेट) और टिम साउथी (10 रन पर एक विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने सलामी बल्लेबाज इशान किशन (51) के अर्धशतक के बावजूद 17.3 ओवर में 113 रन पर ढेर हो गई। 

किशन के अलावा मुंबई का कोई बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े को भी नहीं छू पाया। मुंबई ने जसप्रीत बुमराह (10 रन पर पांच विकेट) के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी से नाइट राइडर्स को नौ विकेट पर 165 रन पर रोक दिया। कुमार कार्तिकेय सिंह (32 रन पर दो विकेट) ने बुमराह का अच्छा साथ निभाया। नाइट राइडर्स की ओर से सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर और नितीश राणा ने 43-43 रन बनाए। 

रोहित ने मैच के बाद कहा, ‘‘इस तरह की पिच पर हम किसी भी दिन विरोधी टीम के इस स्कोर को स्वीकार करते। गेंदबाजों ने पारी के दूसरे हाफ में शानदार प्रदर्शन किया। बुमराह ने आज विशेष प्रदर्शन किया। ’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन आज हमने जिस तरह की बल्लेबाजी की उससे मैं निराश हूं। मुझे लगता है कि इस पिच पर यह प्रतिस्पर्धी स्कोर था लेकिन हमने बल्ले से खराब प्रदर्शन किया। हम यहां (डीवाई पाटिल स्टेडियम) चौथा मैच खेल रहे थे इसलिए हमें पता था कि पिच कैसा बर्ताव कर सकती है। कुछ गेंद काफी तेजी से उछली लेकिन ऐसा होता है। हमें पता है कि तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी लेकिन आज हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की, साझेदारियां नहीं बनाई और हमें आज इसकी कमी खली।’’