Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

India TV Poll: साउथ अफ्रीका दौरे पर कैसा रहा टीम इंडिया का प्रदर्शन? जानें फैंस की राय

India TV Poll: भारतीय क्रिकेट टीम का साउथ अफ्रीका दौरा काफी खास रहा। इस दौरे पर टीम इंडिया ने एक भी सीरीज नहीं गंवाई। वहीं, साउथ अफ्रीका में दूसरी बार टेस्ट सीरीज जीती।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: January 08, 2024 15:40 IST
ind vs sa- India TV Hindi
Image Source : GETTY साउथ अफ्रीका दौरे पर कैसा रहा टीम इंडिया का प्रदर्शन?

India TV Poll: भारतीय क्रिकेट टीम साउथ अफ्रीका दौरे से वापस लौट आई है। ये दौरा टीम इंडिया के लिए काफी खास रहा। इस दौरे पर टीम इंडिया ने 3 टी20 मैच, 3 वनडे मैच और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली। खास बात ये थी कि इन तीनों सीरीज में भारतीय टीम के कप्तान अलग-अलग थे और इन तीनों ही कप्तानों ने अपने फैंस को निराश नहीं किया। 

कैसा रहा टीम इंडिया का साउथ अफ्रीका दौर? 

टीम इंडिया के साउथ अफ्रीका दौरे की शुरुआत तीन मैचों की टी20 सीरीज के साथ हुई थी। सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में टीम इंडिया ने इस सीरीज को 1-1 की बराबरी पर खत्म किया था। इसके बाद खेली गई वनडे सीरीज में टीम इंडिया की कमान केएल राहुल ने संभाली थी। इस सीरीज में टीम इंडिया ने 2-1 से बाजी मारी थी। वहीं, रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया 1-1 से बराबर करवाने में कामयाब रही थी। ऐसे में क्या क्रिकेट फैंस साउथ अफ्रीका में टीम इंडिया के प्रदर्शन से संतुष्ट हैं, इसको लेकर इंडिया टीवी के खास पोल में फैंस से यही सवाल पूछा गया। इसपर फैंस ने अपनी राय रखी। आइए जानते हैं कि इंडिया टीवी के पोल पर लोगों ने क्या कहा?

India TV के पोल पर क्या रही फैंस की राय?

इंडिया टीवी ने अपनी वेबसाइट के माध्यम से इस पोल के जरिए जब लोगों की राय जानना चाही, तो हजारों लोगों ने इस पर जवाब दिया। करीब 7960 लोगों ने अपनी राय रखी। इस दौरान 62.86% लोगों ने हां में जवाब दिया। यानी कि वह साउथ अफ्रीका में टीम इंडिया के प्रदर्शन से संतुष्ट हैं। वहीं, 32.17 प्रतिशत लोगों ने नहीं पर वोट किया। इसका मतलब है कि वह टीम इंडिया के प्रदर्शन से संतुष्ट नहीं हैं। जबकि 4.96 प्रतिशत लोग ऐसे भी रहे जिन्होंने कह नहीं सकते वाले ऑप्शन पर क्लिक किया।

ind vs sa

Image Source : INDIA TV
साउथ अफ्रीका दौरे पर कैसा रहा टीम इंडिया का प्रदर्शन?

दूसरी बार साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज रही ड्रॉ 

टीम इंडिया के लिए साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज सबसे खास रही। ये दूसरा मौका था जब टीम इंडिया ने अफ्रीका में टेस्ट सीरीज ड्रॉ पर खत्म की। वहीं, केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में ये पहला मौका था जब टीम इंडिया ने कोई टेस्ट मैच जीता। 

ये भी पढ़ें

रियान पराग ने बल्ले से बरपाया कहर, ता​बड़तोड़ सेंचुरी से तोड़े कीर्तिमान

AFG के खिलाफ T20 मैचों में सिर्फ 4 भारतीयों ने की है कप्तानी, लिस्ट में होगी रोहित शर्मा की एंट्री

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement