Saturday, April 27, 2024
Advertisement

रियान पराग ने बल्ले से बरपाया कहर, ता​बड़तोड़ सेंचुरी से तोड़े कीर्तिमान

रणजी ट्रॉफी में असम की कप्तानी करते हुए रियान पराग ने छत्तीसगढ़ के खिलाफ शानदार सैकड़ा जड़ा। हालांकि इसके बाद भी उनकी टीम को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: January 08, 2024 14:48 IST
Riyan Parag - India TV Hindi
Image Source : GETTY रियान पराग

Ryan Parag century in Ranji Trophy match : इस वक्त रणजी ट्रॉफी का दौर चल रहा है। अभी कुछ ही दिन पहले इसके मुकाबले शुरू हुए हैं और इसके बाद लगातार रिकॉर्ड बनते चले जा रहे हैं। सभी खिलाड़ी अपनी अपनी टीम की ओर से खेल रहे हैं। इस बीच असम की ओर से खेलते हुए रियान पराग ने कमाल की बल्लेबाजी की। रियान पराग ने ताबड़तोड़ शतक लगाकर नए नए कीर्तिमान स्थापित कर दिए। हालांकि इसके बाद भी वे कुछ रिकॉर्ड तोड़ने से चूक गए। रियान पराग ने केवल 56 बॉल पर अपना शतक पूरा कर लिया था। इसके बाद भी उनकी बल्लेबाजी जारी रही। 

रियान पराग ने केवल 56 बॉल पर पूरा किया शतक 

फर्स्ट क्लास क्रिकेट यानी प्रथम श्रेणी की बात करें तो किसी भी भारतीय खिलाड़ी के रूप में सबसे तेज शतक लगाने का कीर्तिमान शक्ति सिंह के नाम है। उन्होंने हिमाचल प्रदेश की ओर से केवल 45 बॉल पर शतक जड़ा था। ये अभी तक कीर्तिमान है, यानी कोई भी दूसरा बल्लेबाज इससे कम बॉल पर सेंचुरी नहीं लगा पाया है। इसके बाद नाम आता है रिषभ पंत का। उन्होंने दिल्ली की ओर से खेलते हुए झारखंड के खिलाफ केवल 48 बॉल पर शतक लगाया था। इसके बाद यूसुफ पठान हैं। उन्होंने वेस्ट जोन की ओर से खेलते हुए साउथ जोन के खिलाफ 51 बॉल पर शतक ठोका था। हालांकि ये रणजी ट्रॉफी का मुकाबला नहीं था। अब चौथे नंबर पर रियान पराग आ गए हैं। जिन्होंने असम की ओर से खेलते हुए छत्तीसगढ़ के खिलाफ केवल 56 बॉल पर शतक लगाया दिया है। उन्होंने असम के ही राजेश बोरा की बराबरी की है। राजेश ने भी 56 बॉल पर शतक लगाया था। 

रियान पराग के शतक के बाद भी टीम को करना पड़ा हार का सामना 

रियान पराग की बल्लेबाजी की खास बात ये रही कि शतक के बाद भी वे रन बनाते ही रहे। उन्होंने 87 बॉल पर 155 रन बनाए। इसमें 11 चौके और 12 छक्के शामिल रहे। टीम के कप्तान रियान पराग चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे और जब टीम का स्कोर 245 रन था, तब नौवें विकेट के रूप में आउट हुए। असम की टीम पहली पारी में केवल 159 रन ही बना सकी थी, जिसमें रियान पराग के आठ रन थे। लेकिन टीम ने दूसरी पारी में 254 रन ठोक दिए हैं। रियान पराग के शतक के बाद भी असम को छत्तीसगढ़ के हाथों 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

पाकिस्तान क्रिकेट में बदलाव का दौर जारी, अब मोहम्मद रिजवान को मिली अहम जिम्मेदारी

IND vs AFG 1st T20I: पहले टी20 मुकाबले की प्लेइंग इलेवन, इन खिलाड़ियों को मौका संभव

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement