Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

IPL 2022: 36 की उम्र में 16 वाली फुर्ती, अंबाती रायडू का 'सुपरमैन' वाला कैच देख चौंक जाएंगे आप; Watch Video

आईपीएल 2022 के 22वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने आरसीबी को 23 रनों से हराकर सीजन की पहली जीत दर्ज की। इस मैच में उथप्पा और शिवम दुबे की बल्लेबाजी के अलावा रायडू के कैच ने भी सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 13, 2022 13:24 IST
अंबाती रायडू- India TV Hindi
Image Source : ट्विटर अंबाती रायडू

Highlights

  • सीएसके को मिली सीजन की पहली जीत
  • आरसीबी ने 23 रन से गंवाया मैच
  • अंबाती रायडू ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच

चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल में अक्सर बूढ़ों की टीम कहा जाता है। लेकिन यह बूढ़े इस कदर धूम मचाते हैं कि युवाओं की भी चमक इनके सामने फीकी पड़ जाती है। टीम इंडिया से संन्यास लेने के बाद भी धोनी की चपलता आज भी यहां देखने को मिलती है। पिछला सीजन ही उन्होंने अपनी कप्तानी में टीम को जिताया है। ऐसा ही कई खिलाड़ी करते हैं चाहें रॉबिन उथप्पा हों या अंबाती रायडू। लीग के 22वें मुकाबले में रायडू का एक कैच आपको हैरान कर देगा।

अंबाती रायडू के इस हैरतअंगेज कैच की तस्वीर देख आपको सुपरमैन की याद जरूर आ जाएगी। यही कारण है कि हम इसे सुपरमैन वाला कैच कह रहे हैं। 36 की उम्र में उन्होंने 16 वाली फुर्ती दिखाते हुए डाइव लगाई और यह शानदार कैच पकड़ा। इस कैच को फिलहाल कैच ऑफ द टूर्नामेंट भी कह सकते हैं। हालांकि पिछले मुकाबले में हैदराबाद के राहुल त्रिपाठी ने भी एक शानदार वन हैंडेड कैच पकड़ा था।

दरअसल यह शानदार कैच देखने को मिला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पारी के 16वें ओवर में जब गेंदबाजी कर रहे थे चेन्नई के कप्तान रविंद्र जडेजा। ओवर की चौथी गेंद पर उनके सामने थे आकाश दीप। जडेजा की एक टर्निंग बॉल पर आकाश ने कवर्स की तरफ मिसटाइम शॉट खेला और गेंद हवा में थी। इतने में ही अंबाती रायडू आ गए और उन्होंने अपनी दाईं ओर लंबी छलांग लगाते हुए एक हाथ से यह कैच लपक लिया।

 

 

यहां देखिए इस हैरअंगेज कैच का वीडियो

आपको बता दें कि लगातार चार हार के बाद चेन्नई सुपर किंग्स को सीजन-15 में पहली जीत नसीब हुई। इस जीत का पूरा-पूरा श्रेय जाता है टीम के बल्लेबाजों को। चेन्नई ने पहले खेलते हुए 4 विकेट पर 216 रन बनाए थे। जवाब में आरसीबी की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 193 रन बना पाई। सीएसके ने यह मैच 23 रनों से जीत लिया। 95 रनों की शानदार नाबाद पारी के लिए शिवम दुबे को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement