Monday, April 29, 2024
Advertisement

IPL 2022: CSK vs KKR के मुकाबले से पहले जानें कैसा रहेगा वानखेड़े की पिच का मिजाज

IPL 2022 का आगाज आज से वानखेड़े स्टेडियम में डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होने वाले मुकाबले से होने जा रहा है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: March 26, 2022 11:03 IST
वानखेड़े स्टेडियम- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/MUMBAI INDIANS वानखेड़े स्टेडियम

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें सीजन यानी IPL 2022 का आगाज आज से वानखेड़े स्टेडियम में डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होने वाले मुकाबले से होने जा रहा है। वानखेड़े स्टेडियम की गिनती भारत के सबसे बेहतरीन स्टेडियमों में होती है और मुंबई इंडियंस का ये घरेलू मैदान है। यहां की पिच बल्लेबाजों को काफी पसंद आती है और यही वजह है कि IPL के दौरान यहां कई बड़े स्कोर देखने को मिल चुके हैं। आइए जानते हैं चेन्नई और कोलकाता के बीच होने वाले IPL 2022 के उद्घाटन मुकाबले से पहले वानखेड़े की पिच का मिजाज।

CSK vs KKR, IPL 2022, Dream11 Team Prediction: आज के मैच में ये हो सकती है आपकी ड्रीम 11 टीम

इसमें कोई शक नहीं है कि वानखेड़े स्टेडियम अपने सुपर-फास्ट आउटफील्ड के चलते हाईस्कोरिंग मैच के लिए जाना जाता है। वानखेड़े स्टेडियम में सर्वाधिक स्कोर का रिकॉर्ड आरसीबी के नाम दर्ज है जो उसने IPL 2015 में मुंबई के खिलाफ बनाया था। वहीं, यहां एक टीम का न्यूनतम स्कोर का रिकॉर्ड कोलकाता के नाम है। 

वानखेड़े स्टेडियम की पिच 

वानखेड़े की लाल पिच हमेशा से ही बल्लेबाजों को रास आती है और यहां की छोटी बाउंड्री बल्लेबाजों का काम और भी आसान कर देती है। यहां पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम का IPL में औसत स्कोर 180 रन का रहा है। यहां लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम को ज्यादा सफलता मिलती हैं और आंकड़े इसकी गवाही देते हैं। ऐसे में वानखेड़े में टॉस जीतना काफी अहम हो जाता है।

वानखेड़े स्टेडियम से जुड़े कुछ आंकड़े

सर्वोच्च टीम स्कोर:

253/1 RCB vs MI

न्यूनतम टीम स्कोर:
कोलकाता 67 रन पर ऑल आउट

सबसे ज्यादा रन:
रोहित शर्मा (1733)

सबसे ज्यादा विकेट:
लसिथ मलिंगा (68)

सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत स्कोर:
एबी डिविलियर्स (133)

सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी:
हरभजन सिंह (5/18)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement