Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

IPL 2022 : डेविड मिलर रहे थे अनसोल्ड, 20 लाख रुपये से चूकी राजस्थान

इससे पहले डेविड मिलर राजस्थान रॉयल्स की ओर से ही आईपीएल में खेलते थे, लेकिन राजस्थान ने उन्हें रिलीज कर दिया और गुजरात टाइटंस ने मोटी बोली लगाकर उन्हें खरीद लिया।

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: May 25, 2022 14:45 IST
David Miller- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV David Miller

Highlights

  • आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में पहले राउंड में नहीं मिला था डेविड मिलर को खरीदार
  • दूसरे राउंड में एक करोड़ के बेस प्राइज से शुरू हुई बोली, राजस्थान रॉयल्स ने भी कोशिश की
  • गुजरात टाइटंस ने तीन करोड़ रुपये में खरीदा, राजस्थान की आखिरी बोली दो करोड़ 80 लाख

आईपीएल 2022 के पहले क्वालीफायर में हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस ने संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स को सात विकेट से हरा दिया।मैच काफी रोचक हुआ, आखिरी ओवर में तीन गेंद शेष रहते मैच का फैसला हुआ। गुजरात टाइटंस की जीत के असली हीरो डेविड मिलर रहे। जिन्होंने बेहरीन फिनिशर की भूमिका अदा की और टीम को जीत दिला दी। इस मैच के दौरान डेविड मिलर ने 38 गेंद पर 68 रन की शानदार पारी खेली। उन्होंने तीन चौके और पांच छक्के जड़े। आखिरी ओवर में राजस्थान रॉयल्स को जीत किे लिए 16 रनों की जरूरत थी, लेकिन डेविड मिलर ने तीन गेंद पर तीन छक्के लगाकर मैच जल्दी खत्म कर दिया। खास बात ये है ​कि इससे पहले डेविड मिलर राजस्थान रॉयल्स की ओर से ही आईपीएल में खेलते थे, लेकिन राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें रिलीज कर दिया और गुजरात टाइटंस ने मोटी बोली लगाकर उन्हें खरीद लिया। 

डेविड मिलर के लिए राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच प्राइज वार

मजे की बात ये है कि आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन के पहले राउंड में डेविड मिलर को कोई खरीदार नहीं मिला था। यानी वे अनसोल्ड गए थे, लेकिन दूसरे राउंड में फिर से उनका नाम पुकारा गया। इस पर पहली बोली राजस्थान रॉयल्स ने ही लगाई ​थी। इसके बाद मैदान में गुजरात टाइटंस की टीम भी आई। इन दोनों टीमों के बीच काफी देर तक प्राइज वार होता रहा, लेकिन आखिर में राजस्थान रॉयल्स पिछड़ गई और गुजरात टाइटंस ने उन्हें अपने खेमे में शामिल कर लिया। डेविड मिलर का आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन के लिए बेस प्राइज एक करोड़ रुपये था। डे​विड मिलर के ​लिए दूसरे राउंड में केवल राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस ने ही बोली लगाई, बाकी टीमें खामोश बैठी रहीं। आखिर में गुजरात टाइटंस ने तीन करोड़ रुपये में उन्हें खरीद लिया। इससे पहले राजस्थान रॉयल्स दो करोड़ 80 लाख तक की आखिरी बोली लगाई थी, लेकिन केवल 20 लाख रुपये ज्यादा देकर गुजरात टाइटंस ने बाजी मार ली। 

David Miller

Image Source : IPLT20.COM
David Miller

डेविड मिलर ने 2014 में खेला पहला आईपीएल, पंजाब किंग्स ने 12.50 करोड़ रुपये में खरीदा 
डेविड मिलर ने साल 2014 से आईपीएल खेलना शुरू किया था। उस साल पंजाब किंग्स ने उन्हें 12.50 करोड़ रुपये में खरीदा था। इसके बाद आईपीएल 2019 तक वे पंजाब किंग्स के ही खेमे में रहे। साल 2020 और 2021 में वे राजस्थान रॉयल्स में चले गए। हालांकि राजस्थान रॉयल्स के लिए उन्हें खेलने के कम ही मौके मिले। राजस्थान रॉयल्स में पहले से ही इतने विदेशी खिलाड़ी थे कि डेविड मिलर को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल पा रही थी। इसके बाद पिछले साल की नीलामी से पहले राजस्थान ने उन्हें रिलीज कर दिया और इस बार वे गुजरात टाइटंस के खेमें में नजर आए ओर अब तक बेहतरीन प्रदर्शन उन्होंने किया है। मंगलवार को डेविड मिलर ने शुरुआत की 14 गेंद पर केवल 10 रन ही बनाए थे। लेकिन आखिर में उन्होंने 24 गेंद पर 58 रन जड़कर अपनी टीम को जीत दिला दी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement