Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IPL 2022, DC vs KKR Dream 11: दिल्ली-केकेआर के बीच मुकाबले में ये खिलाड़ी मचा सकते हैं धमाल, लगाएं इन पर दांव

इस मुकाबले में दोनों टीमों की कोशिश होगी कि वह एक बार फिर से वह जीत की पटरी पर लौटकर प्ले ऑफ के लिए अपनी दावेदारी को मजबूत करें।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 28, 2022 14:12 IST
IPL 2022, Delhi Capitals, Kolkata Knight Riders, DC vs KKR, DC vs KKR Dream11, Dream11, Fantasy Cric- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM/BCCI विकेट लेने के बाद ब्रेक के दौरान दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी

Highlights

  • इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का 41वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और केकेआर के बीच खेला जाएगा
  • दोनों टीमें इस मुकाबले के लिए मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में उतरेगी

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का 41 वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें इस मैच के लिए मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम के मैदान पर उतरेगी। दिल्ली की टीम का टूर्नामेंट में यह 8वां मैच होगा। अब तक खेले गए 7 मैचों में से उसे सिर्फ में ही जीत मिली है जबकि चार मुकाबलों में उसे हार का सामना करना पड़ा है।

वहीं केकेआर अपने 9वें मैच के लिए दिल्ली कैपिटल्स के साथ भिड़ेगी। केकेआर की टीम भी लीग बेहतरीन शुरुआत के बाद अपना लय खो चुकी है। टीम को अब तक खेले गए उसके 8 मैचों में से 5 में हार का सामना करना पड़ा जबकि वह सिर्फ मैच ही जीत पाई है। ऐसे में इस मुकाबले में दोनों टीमों की कोशिश होगी कि वह एक बार फिर से वह जीत की पटरी पर लौटकर प्ले ऑफ के लिए अपनी दावेदारी को मजबूत करें।

इससे पहले आइए जानते हैं इन दोनों के बीच खेले जाने वाले आज के मुकाबले में क्या हो सकता है फैंट्सी इलेवन -

विकेटकीपर (ऋषभ पंत)

दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होने वाले इस मुकाबले के लिए फैंट्सी इलेवन की टीम में विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत सबकी पहली पसंद रहेंगे। पंत अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जानें जाते हैं। ऐसे में आज के मुकाबले में इस खिलाड़ी सबसे अधिक दांव लगने की संभावना है।

बल्लेबाज (पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, डेविड वॉर्नर और नीतीश राणा)

वहीं दोनों टीमों के बीच खेले जाने वाले इस मैच के लिए बल्लेबाजों के तौर पर पृथ्वी शॉ और श्रेयस अय्यर पर भरोसा जताया जा सकता है। इसके अलावा डेविड वार्नर और नीतीश राणा पर भी दांव लगाना समझदारी होगा।

ऑलराउंडर (आंद्रे रसेल और अक्सर पटेल)

इस मैच की फैंट्सी इलेवन में ऑलराउंडर के तौर पर टीम में आंद्रे रसेल सबसे पहली पसंद हो सकते हैं। रसेल पिछले कुछ मैचों से अपने शानदार लय में दिख रहे हैं। वहीं दिल्ली कैपिटल्स के अक्सर पटेल भी गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों विभाग में पूरी क्षमता के साथ प्रदर्शन कर रहे हैं।

गेंदबाजी (कुलदीप यादव, खलील अहमद, शार्दुल ठाकुर और टिम साउदी)

दिल्ली और केकेआर के बीच होने वाले आज के मैच में कुल चार गेंदबाजों को शामिल किया जा सकता है, जिसमें एक स्पिनर और तीन तेज गेंदबाज हैं। स्पिनर के रूप में कुलदीप जबकि तेज गेंदबाजों में खलील अहमद, शार्दुल ठाकुर और टिम साउदी फैंट्सी इलेवन की पहली पसंद हो सकती है।

DC vs KKR, Dream 11: पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, डेविड वॉर्नर, नीतीश राणा, ऋषभ पंत, आंद्रे रसेल (कप्तान), अक्सर पटेल, कुलदीप यादव उपकप्तान), खलील अहमद, शार्दुल ठाकुर और टिम साउदी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement