Monday, May 06, 2024
Advertisement

IPL 2022 DC vs RCB Preview: दिल्ली के खिलाफ जीत की पटरी पर वापस लौटने की कोशिश करेगी बैंगलोर

आईपीएल 2022 के 27वें मुकाबले में आमने-सामने होंगी दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर। दोनों टीमों के बीच यह 27वीं भिड़ंत होगी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 16, 2022 13:33 IST
रॉयल चैलेंजर्स...- India TV Hindi
Image Source : ट्विटर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

डिफेंडिंग चैंपियंस चेन्नई सुपर किंग्स से हारने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) अब हर्षल पटेल की वापसी से दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जीत की पटरी पर लौटने की कोशिश करेगी। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) का यह 27वां मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैदान पर सीजन का यह छठा मैच होगा। इस मैच से पहले दिल्ली 4 मैच खेलकर आई है जिसमें 2 जीत और 2 हार शामिल हैं। वहीं आरसीबी ने 5 मैच खेले हैं जिसमें से तीन में उसे जीत मिली है और दो में हार।

आरसीबी ने लगातार तीन जीत से अपने अभियान की शानदार शुरुआत की थी लेकिन चेन्नई ने पिछले मैच में उसे 23 रन से हरा दिया था। टीम को इस मैच में हर्षल की कमी खली थी क्योंकि कप्तान फाफ डुप्लेसी के पास शिवम दुबे और रॉबिन उथप्पा को रोकने के लिए विकल्प नहीं थे। अपनी विविधतापूर्ण गेंदबाजी और डेथ ओवरों के कौशल के लिए मशहूर हर्षल आरसीबी की टीम के अहम अंग हैं और डुप्लेसी ने स्वीकार किया कि टीम को उनकी कमी खली। 

गौरतलब है कि हर्षल अपनी चचेरी बहन की मौत के कारण बायो बबल से बाहर निकल गए थे। अन्य गेंदबाजों में मोहम्मद सिराज और आकाशदीप ने रन लुटाए हैं जबकि वानिंदु हसरंगा भी पिछले मैच में रनों पर अंकुश नहीं लगा पाए थे। बल्लेबाजी में डुप्लेसी और युवा अनुज रावत ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई है जबकि दिनेश कार्तिक ‘फिनिशर’ की अपनी भूमिका अच्छी तरह से निभा रहे हैं। शाहबाज अहमद और सुयश प्रभुदेसाई ने भी अच्छी बल्लेबाजी की है। 

पूर्व कप्तान विराट कोहली के प्रदर्शन में हालांकि निरंतरता नहीं है। दूसरी तरफ दिल्ली पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ 44 रन की बड़ी जीत दर्ज करने के बाद बढ़े मनोबल के साथ इस मैच में उतरेगा। सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ लगातार दो अर्धशतक जमाने के बाद शानदार फॉर्म में हैं जबकि ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज डेविड वार्नर ने भी पिछले मैच में अच्छी पारी खेली थी। टीम के लिए हालांकि नंबर तीन स्थान चिंता का विषय है।

क्योंकि अभी तक दिल्ली के लिए इस नंबर पर कोई भी बल्लेबाज नहीं चल पाया है। कप्तान ऋषभ पंत को भी बड़ी पारी खेलने की जरूरत है। स्पिनर कुलदीप यादव दिल्ली के शीर्ष स्पिनर के रूप में उभरे हैं जबकि तेज गेंदबाज खलील अहमद ने तीन मैचों में सात विकेट लिए हैं। तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्किया के रूप में दिल्ली के पास अब भी अच्छा विकल्प है। इसके अलावा टीम में अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर और ललित यादव के रूप में अच्छे ऑलराउंडर हैं। दिल्ली को हालांकि रोवमैन पॉवेल से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी। वानखेड़े स्टेडियम में पिछले पांच में से चार मैच बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं, इसलिए टॉस की भूमिका भी अहम होगी। 

दोनों टीमें के स्क्वॉड

दिल्ली कैपिटल्स: ऋषभ पंत (कप्तान), डेविड वार्नर, पृथ्वी शॉ, रोवमैन पॉवेल, एनरिक नोर्किया, चेतन सकारिया, खलील अहमद, कुलदीप यादव, लुंगी एनगिडी, मुस्ताफिजुर रहमान, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कमलेश नागरकोटी , ललित यादव, मिशेल मार्श, अश्विन हेब्बर, प्रवीण दुबे, मनदीप सिंह, रिपल पटेल, सरफराज खान, विक्की ओस्टवाल, यश ढुल, केएस भरत और टिम साइफर्ट। 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज, फाफ डुप्लेसी, हर्षल पटेल, वानिंदु हसरंगा, दिनेश कार्तिक, जोश हेजलवुड, शाहबाज अहमद, अनुज रावत, आकाश दीप, महिपाल लोमरोर, फिन एलन, शेरफेन रदरफोर्ड, जेसन बेहरेनडॉर्फ, सुयश प्रभुदेसाई, चामा मिलिंद, अनीश्वर गौतम, कर्ण शर्मा, डेविड विली, रजत पाटीदार, सिद्धार्थ कॉल। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement