Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IPL 2022 : पहली बार CSK का हुआ ऐसा हाल, जानकर हैरान रह जाएंगे आप

आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपने सभी 14 लीग मैच खेल लिए हैं। इसमें से केवल चार ही मैच टीम जीतने में कामयाब हो पाई है।

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 21, 2022 17:49 IST
Ms Dhoni- India TV Hindi
Image Source : PTI Ms Dhoni

Highlights

  • आईपीएल इतिहास में दूसरी बार सीएसके प्लेऑफ की रेस हो हुई है बाहर
  • इस साल खेल गए अपने 14 मैचों में से केवल चार ही जीत पाई है टीम
  • इस बार सीएसके का कोई भी बल्लेबाज बना सका है 400 से ज्यादा रन

CSK defeats in IPL 2022 : आईपीएल 2022 का सीजन एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके के लिए बहुत ही खराब गया है। चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम भले चार बार आईपीएल की चैंपियन हो, लेकिन टीम ने कभी भी इतना खराब प्रदर्शन नहीं किया, जितना कि इस बार हुआ है। सीएसके की टीम पहले ही राउंड से बाहर हो गई है। आईपीएल 2020 में भी सीएसके की टीम प्लेऑफ में नहीं जा पाई थी, लेकिन तब भी टीम का प्रदर्शन इतना बुरा नहीं था, जितना इस​ बार हुआ है।

सीएसके को पहली बार दस लीग मैचों में मिली है हार

आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपने सभी 14 लीग मैच खेल लिए हैं। इसमें से केवल चार ही मैच टीम जीतने में कामयाब हो पाई है। बाकी दस मैचों में टीम को हार मिली है। इससे पहले कभी ऐसा नहीं हुआ, जब सीएसके एक ही सीजन में दस मैच हारी हो। साल 2012 के आईपीएल में सीएसके की टीम आठ मैच हारी थी, जो जो सबसे ज्यादा था। साल 2020 में भी टीम ने दस मैच हारकर इसकी बराबरी कर ली थी, लेकिन अभी दस का आंकड़ा पार नहीं हुआ था। इससे पहले साल 2008  में सीएसके को सात मैचों में हार मिली थी, इसी तरह 2015 और 2019 में भी टीम ने अपने सात सात लीग मैच हारे थे। 

सीएसके की ओर से रुतुराज गायकवाड़ ने बनाए हैं सबसे ज्यादा रन
इतना ही नहीं आईपीएल के 15 साल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि सीएसके का कोई भी बल्लेबाज 400 रन बनाने में कामयाब नहीं हुआ है। इससे पहले कभी ऐसा नहीं हुआ था। इस बार चेन्नई सुपर​किंग्स की ओर से सबसे ज्यादा रन सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ ने बनाए हैं, वे भी 368 रन ही बना पाए हैं। गायकवाड़ ने 14 मैचों में 26.29 के औसत से ये रन बनाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 126.46 का रहा। रुतुराज गायकवाड़ ने इस दौरान तीन अर्धशतक लगाए और एक भी शतक उनके नाम नहीं है। इसके बाद सीएसके की ओर से जिस खिलाड़ी ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं, वे शिवम दुबे हैं, जिनके नाम 289 रन है। इससे समझा जा सकता है कि सीएसके की पूरी टीम ने इस साल कैसा प्रदर्शन किया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement