Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IPL 2022 Prize Money Groundsmen : जय शाह ने किया बड़ा ऐलान, 6 मैदानों के ग्राउंड स्टाफ के लिए की प्राइज मनी की घोषणा

IPL 2022 के 70 लीग मैच मुंबई के तीन और पुणे के एक मैदान पर खेले गए थे। फिर प्लेऑफ के दो-दो मैचों का आयोजन कोलकाता और अहमदाबाद में हुआ था।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: May 30, 2022 21:00 IST
ग्राउंड स्टाफ के लिए IPL...- India TV Hindi
Image Source : IPL ग्राउंड स्टाफ के लिए IPL 2022 Prize Money का जय शाह ने किया ऐलान

Highlights

  • IPL 2022 के मुकाबलों को होस्ट करने वाले सभी 6 मैदानों के लिए प्राइज मनी की घोषणा
  • BCCI सचिव जय शाह ने की सभी मैदानों के ग्राउंड स्टाफ के लिए राशि की घोषणा
  • मुंबई के तीन, पुणे के एक मैदान पर हुए थे 70 लीग मैच, प्लेऑफ का कोलकाता और अहमदाबाद में हुआ आयोजन

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के सबसे सफल और रोचक सीजनों में से एक का अंत हो चुका है। गुजरात टाइटंस ने IPL 2022 का खिताब अपने नाम कर लिया है। इस सीजन में लीग स्टेज के 70 मुकाबले मुंबई के तीन मैदान और पुणे के एमसीएस स्टेडियम में हुए। फिर प्लेऑफ के दो-दो मैचों का आयोजन कोलकाता और अहमदाबाद के स्टेडियमों में किया गया। शानदार पिच और ग्राउंड सर्विस के बीसीसीआई सचिव जय शाह ने सोमवार को सभी 6 मैदानों के ग्राउंड स्टाफ के लिए प्राइज मनी की घोषणा की।

आपको बता दें कि लीग चरण के 70 मुकाबले मुंबई के डॉ. डी वाई पाटिल, वानखेड़े और ब्रेबोर्न के साथ पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेले गए। इसके बाद प्लेऑफ के दो मुकाबले क्वालीफायर-1 और एलिमिनेटर का आयोजन कोलकाता के ईडेन गार्डन में हुआ। फिर क्वालीफायर-2 और फाइनल मुकाबले का आयोजन अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में किया गया। बीसीसीआई सचिव शाह ने सोमवार शाम ट्वीट करते हुए सभी 6 मैदानों के लिए 1.25 करोड़ के प्राइज मनी की घोषणा की।

IPL 2022 Prize Money : गुजरात टाइटंस पर हुई करोड़ों की वर्षा, राजस्थान को भी मिली बड़ी प्राइज मनी; देखें पूरी लिस्ट

किस मैदान को मिलेगा कितना पैसा?

जय शाह ने अपने एक ट्वीट में सभी 6 मैदानों के लिए कुल 1.25 करोड़ की प्राइज मनी का ऐलान किया। अगले ट्वीट में उन्होंने लिखा कि, 25-25 लाख रुपए प्रत्येक मैदान वानखेड़े, ब्रेबोर्न, डी वाई पाटिल और पुणे के एमसीए स्टेडियम को दिए जाएंगे। जबकि 12.50-12.50 लाख रुपए ईडेन गार्डन और नरेंद्र मोदी स्टेडियम के स्टाफ में बांटे जाएंगे। पहले ट्वीट में उन्होंने सभी पिच क्वूरेटरर्स (Pitch Curator) और ग्राउंड्समेन (Groundsmen) का धन्यवाद भी अदा किया।

गौरतलब है कि आईपीएल 2022 की शुरुआत 26 मार्च से हुई थी। करीब दो महीने तक चले इस टूर्नामेंट में  बिना किसी बाधा के सभी मुकाबले खेले गए। इस सीजन में पहली बार 10 टीमों ने हिस्सा लिए और कुल 74 मुकाबले इस सीजन में खेले गए। 29 मई को खेले गए फाइनल मैच में नई फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराकर अपने पहले ही सीजन में आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम की।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement