Saturday, May 18, 2024
Advertisement

IPL 2022: जोस बटलर ने जड़ा सीजन-15 का पहला शतक, विस्फोटक अंदाज में मुंबई के गेंदबाजों की उड़ाई धज्जियां

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के 9वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की टीम के जोस बटलर ने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए सीजन-15 का पहला शतक जड़ा।

Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 02, 2022 17:22 IST
Jos Buttler- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Jos Buttler

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के 9वें मैच में राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर ने मुंबई के खिलाफ सीजन-15 का पहला शतक जड़ा है। बटलर ने अपना यह शतक 66 गेंदों में पूरा किया। इस दौरान उन्होंने 5 छक्के और 11 चौके लगाए। आईपीएल में बटलर का यह दूसरा और टी20 में तीसरा शतक है। अपने इस शतक में बटलर ने मुंबई इंडियंस के गेंदबाज बासिल थम्पी के एक ओवर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 26 रन भी जुटाए थे।

वहीं बटलर ने यह कारनामा आईपीएल करियर के 67 मैच की 66वीं पारी में किया है। आईपीएल में खेलते हुए इंग्लैंड के इस विस्फोटक बल्लेबाज ने लगभग 150 के स्ट्राइक रेट से 2100 से भी अधिक रन बना चुके हैं। 

मुंबई के खिलाफ मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी का न्योता मिला था। बटलर के साथ यशसवी जायसवाल ओपनिंग करने आए लेकिन वह सिर्फ एक रन बनाकर आउट हो गए। जायसवाल के बाद देवदत्त पड्डिकल (7) भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके।

हालांकि चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान संजू सैमसन ने जरूर कुछ देर टिक कर बल्लेबाजी की। उन्होंने 21 गेंद में 30 रनों की पारी खेली जिसमें 3 छक्के और एक चौका भी शामिल रहे। इसके अलावा शेमरन हैटमायर ने भी 14 गेंद में 35 रनों की विस्फोटक पारी खेली। हेटमायर ने अपनी इस पारी में तीन छक्के और इतने ही छक्के लगाए।

इस तरह राजस्थान रॉयल्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवर के खेल में 8 विकेट के नुकसान पर मुंबई के सामने 194 रनों का लक्ष्य रखा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement