1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2022
  5. IPL 2022: मुंबई का यह मैदान KKR के लिए काल, कप्तान श्रेयस अय्यर ने बताई राजस्थान के खिलाफ हार की वजह

IPL 2022: मुंबई का यह मैदान बना KKR के लिए काल, कप्तान श्रेयस अय्यर ने बताई राजस्थान के खिलाफ हार की वजह

कोलकाता नाइट राइडर्स को मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में अभी तक एक बार भी जीत नहीं नसीब हुई है। केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने भी इस बात को दोहराया और राजस्थान के खिलाफ हार की वजह भी बताई।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: April 19, 2022 10:33 IST
श्रेयस अय्यर और संजू...- India TV Hindi
Image Source : IPL श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में सोमवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में सात रन की हार के बाद इसका कारण बताया है। इसके अलावा उन्होंने मुंबई के ब्रेबोर्न में केकेआर की लगातार पांचवीं हार को लेकर भी बयान दिया। कप्तान अय्यर ने कहा कि, उनकी टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए अच्छी शुरुआत की थी लेकिन लय बरकरार नहीं रख सके जिसका खामियाजा भुगतना पड़ा। आपको बता दें इस मैदान पर टीम ने पांच मैच खेले हैं और सभी में उसे हार का स्वाद ही चखना पड़ा है।

इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के 218 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए नाइट राइडर्स की टीम 19.4 ओवर में 210 रन पर सिमट गई। चहल (40 रन पर पांच विकेट) की फिरकी के जादू के सामने श्रेयस (51 गेंद में 85 रन, सात चौके, चार छक्के) और आरोन फिंच (28 गेंद में 58 रन, नौ चौके, दो छक्के) के बीच दूसरे विकेट की 107 रन की साझेदारी की चमक फीकी पड़ गई। इस तरह केकेआर को इस सीजन के ्अपने सातवें मैच में चौथी शिकस्त भी झेलनी पड़ी।

रॉयल्स ने जोस बटलर की 61 गेंद में पांच छक्कों और नौ चौकों से 103 रन की पारी के अलावा देवदत्त पडिक्कल (24) के साथ पहले विकेट की 97 और कप्तान संजू सैमसन (38) के साथ दूसरे विकेट की 67 रन की साझेदारी से पांच विकेट पर 217 रन बनाए थे। अय्यर ने मैच के बाद कहा, ‘‘फिंच की बदौलत शुरुआत से ही हम अच्छी रन गति से रन बना रहे थे। हम इस लय को बरकरार नहीं रख पाए लेकिन यह खेल का हिस्सा है। मैं अंत तक बल्लेबाजी करना चाहता था लेकिन युजी (चहल) ने रुख बदल दिया।’’

RR vs KKR : युजवेंद्र चहल की हैट्रिक, RR की जीत, Points Table में बदलाव

उन्होंने आगे कहा कि, ‘‘जोस (बटलर) ने धीमी शुरुआत की थी लेकिन इसके बाद तेजी से रन बनाए और शानदार पारी खेली। हालात को देखें तो ओस नहीं थी और विकेट बल्लेबाजी के लिए शानदार था। यह मैदान हमारे लिए अच्छा नहीं रहा है लेकिन हम सकारात्मक वापसी करना चाहेंगे।’’ गौरतलब है कि इस हार के बाद केकेआर को पॉइंट्स टेबल में भी नुकसान हुआ है। टीम सात मैचों में चार हार के बाद 6 अंकों के साथ छठे स्थान पर खिसक गई है।