1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2022
  5. IPL 2022 KKR vs DC: पहली तीन गेंदों पर तीनों बार आउट हुए रहाणे? फिर भी करते रहे बल्लेबाजी

IPL 2022 KKR vs DC: पहली तीन गेंदों पर तीनों बार आउट हुए अजिंक्य रहाणे? फिर भी करते रहे बल्लेबाजी

अजिंक्य रहाणे को लगातार एक नहीं दो नहीं तीन बार किस्मत का साथ मिला। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पहली तीन गेंदों पर वह आउट हुए फिर भी खेलते रहे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 10, 2022 18:21 IST
अजिंक्य रहाणे- India TV Hindi
Image Source : ट्विटर अजिंक्य रहाणे

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के 19वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स के सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे मुस्तफिजुर रहमान के पहले ओवर की पहली तीनों गेंद पर आउट हो गए। लेकिन हैरानी भरी बात ये थी कि आउट होने के बाद भी वह बल्लेबाजी करते रहे। बिल्कुल ऐसा ही हुआ लेकिन कैसे हुआ यह अब आपको पूरी डिटेल के साथ बताते हैं। 

दिल्ली कैपिटल्स ने पहले खेलते हुए 215 रन बनाए और केकेआर को जीत के लिए दिए 216 रनों का विशाल लक्ष्य। केकेआर के लिए अजिंक्य रहाणे और वेंकटेश अय्यर ने पारी की शुरुआत की। रहाणे फेस कर रहे थे और पहले ओवर में गेंद थी बांग्लादेश के मुस्तफिजुर रहमान के हाथों में। पहली गेंद रहाणे के पैड के ऊपरी हिस्से से लग कर गई और अंपायर मदन गोपाल ने ऋषभ पंत की जोरदार अपील के बाद उन्हें आउट दे दिया।

अजिंक्य रहाणे ने तुरंत रिव्यू लिया और वह साफ-साफ बच गए। दूसरी गेंद पर अंपायर ने उन्हें पगबाधा (LBW) आउट करार दिया लेकिन फिर उन्होंने रिव्यू ले लिया। रिप्ले में गेंद रहाणे के बैट से लगती दिखी और वह एक बार फिर से बच गए। इसके बाद अगली गेंद पर जो हुआ उसे जानकर आप शायद ऋषभ पंत के प्रेसेंस ऑफ माइंड पर भी सवाल उठा सकते हैं।

दरअसल तीसरी गेंद ऑफ स्टम्प के काफी ज्यादा बाहर थी लेकिन रहाणे उसे खेलने गए और वह उनके बल्ले से लग कर कप्तान पंत के हाथों में चली गई। लेकिन हैरान करने वाली बात यह थी कि किसी ने भी अपील नहीं की। बाद में स्निकोमीटर में साफ दिखा कि रहाणे आउट थे। ओवर के बीच में पंत डगआउट की तरफ इशारा करते भी दिखे कि उन्हें आवाज सुनाई नहीं दी। इस तरह अजिंक्य रहाणे लगातार तीन गेंदों पर आउट हुए लेकिन फिर भी खेलते रहे।

IPL 2022: कोहली को आउट देने पर विवाद! आरसीबी ने MCC के कानून का हवाला देते हुए दी प्रतिक्रिया

गौरतलब है कि अजिंक्य रहाणे पिछले कुछ दिनों से आउट ऑफ फॉर्म चल रहे हैं। उनसे हाल ही में भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी ले ली गई थी। इतना ही नहीं श्रीलंका टेस्ट सीरीज में उन्हें टीम से भी बाहर कर दिया गया था। इसके बाद रणजी में भी वह खास नहीं कर पाए। आईपीएल में भी अभी तक वह खास छाप नहीं छोड़ पाए हैं। इस मैच में बार-बार बचने के बाद भी वह 14 गेंदों पर 8 रन बनाकर आउट हो गए।