1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2022
  5. IPL 2022: 14 साल में सिर्फ दो बार, लेकिन सीजन-15 में दूसरी बार हुआ ये कारनामा; Livingstone ने किया कमाल

IPL 2022: 14 साल में सिर्फ दो बार, लेकिन सीजन-15 में दूसरी बार हुआ ये कारनामा; Livingstone ने किया कमाल

IPL 2022 के 64वें मुकाबले की पहली गेंद पर लियाम लिविंगस्टोन ने डेविड वार्नर को गोल्डेन डक पर आउट किया। इस सीजन में दूसरी बार किसी स्पिनर ने ऐसा किया।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: May 16, 2022 21:02 IST
लियाम लिविंगस्टोन ने...- India TV Hindi
Image Source : IPL लियाम लिविंगस्टोन ने 4 ओवर में 27 रन देकर तीन बड़े विकेट झटके

Highlights

  • IPL 2022 में दूसरी बार मैच की पहली गेंद पर स्पिनर ने झटका विकेट
  • IPL के पिछले 14 सीजन में सिर्फ दो बार हुआ था ऐसा
  • 64वें मैच में लियाम लिविंगस्टोन ने डेविड वार्नर को गोल्डेन डक पर किया आउट

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के 64वें मुकाबले में पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल ने टॉस जीतकर दिल्ली कैपिटल्स को पहले बैटिंग करने के लिए आमंत्रित किया। मैच का पहला ओवर फेंकने आए इंग्लैंड के ऑलराउंडर लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone)। हुआ वह जो शायद किसी ने नहीं सोचा होगा। टीम के स्टार खिलाड़ी डेविड वार्नर मैच की पहली गेंद पर ही शॉर्ट पॉइंट्स की पोजीशन पर खड़े राहुल चाहर के हाथों गोल्डेन डक पर कैच आउट हो गए। 

इस मैच में पहली गेंद पर स्पिनर लियाम लिविंगस्टोन ने विकेट झटका। वह इस सीजन में ऐसा करने वाले दूसरे स्पिनर बने। उनसे पहले सीजन के 54वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के स्पिनर जगदीशन सुचित ने विराट कोहली का विकेट लिया था। इससे पहले पिछले 14 सीजनों में सिर्फ दो बार ही ऐसा हुआ था। यानी जो पिछले 14 साल में दो बार हुआ इस सीजन में दो बार ही वह देखने को मिला है। अभी तक आईपीएल इतिहास में चार स्पिनर ही मैच की पहली गेंद पर विकेट ले पाए हैं।

IPL में मैच की पहली गेंद पर विकेट लेने वाले स्पिनर

  1. केविन पीटरसन, डरबन 2009
  2. मार्लन सैमुअल्स, कटक 2012
  3. जे सुचित, मुंबई (वानखेड़े) 2022
  4. लियाम लिविंगस्टोन, मुंबई (डीवाई पाटिल) 2022

गौरतलब है कि इस सीजन में लियाम लिविंगस्टोन ने अपने बल्ले से जलवा बिखेरा था। लेकिन इस मुकाबले में उन्होंने अपनी फिरकी गेंदबाजी की भी चमक बिखेरी। वार्नर के बाद उन्होंने ऋषभ पंत को चारों खाने चित करते हुए स्टम्प आउट करवाया। इसके बाद उन्होंने रोवमैन पॉवेल का भी बड़ा विकेट झटका। यानी दिल्ली के तीन बड़े खिलाड़ियों के विकेट उन्होंने अपने नाम किए। उन्होंने 4 ओवर में 27 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए।

इस सीजन में दिल्ली और पंजाब किंग्स के बीच यह दूसरी भिड़ंत है। IPL 2022 की पिछली भिड़ंत में दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब को 9 विकेट से हराया था। पॉइंट्स टेबल में दिल्ली पांचवें और पंजाब 7वें स्थान पर है। इस मैच से पहले दोनों टीमों ने 12-12 मैच खेले थे और 6-6 मैचों में जीत दर्ज की थी। दोनों टीमें इतने ही मैच हारी भी हैं। लेकिन दिल्ली का नेट रन रेट पंजाब से अच्छा है और इसलिए दिल्ली पांचवें स्थान पर पंजाब और कोलकाता से ऊपर है।