1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2022
  5. IPL 2022 : मोहम्मद शमी निकले सबसे आगे, इस मामले में नंबर 1

IPL 2022 : मोहम्मद शमी निकले सबसे आगे, इस मामले में नंबर 1

लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ खेलते हुए मोहम्मद शमी ने एक और बड़ा कारनामा कर दिखाया है।

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: May 10, 2022 22:42 IST
Mohammad Shami- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@IPL Mohammad Shami

Highlights

  • मोहम्मद शमी ने इस साल के आईपीएल पावरप्ले में लिए सबसे ज्यादा विकेट
  • गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ले चुके हैं अब तक 10 विकेट
  • लखनऊ सुपर जाएंट्स के कप्तान राहुल को आउट कर पूरे पावरप्ले में 10 विकेट

आईपीएल 2022 का रोमांच अब और भी ज्यादा हो गया है। टीमें अब प्लेआफ में जगह बनाने के लिए एक दूसरे से भिड़कर आगे निकलने की कोशिश में जुटी हैं। इस बीच भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इस साल कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। साल 2021 के आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिए खेलने वाले मोहम्मद शमी इस बार गुजरात टाइटंस के लिए खेल रहे हैं। वे अपनी टीम के ​लिए कमाल का खेल दिखा रहे हैं। 

इस बीच लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ खेलते हुए मोहम्मद शमी ने एक और बड़ा कारनामा कर दिखाया है। मोहम्म्द शमी ने आईपीएल 2022 में पावरप्ले में अब तक सबसे ज्यादा विकेट अपने नाम किए हैं। मोहम्मद शमी अब तक पावरप्ले में 10 विकेट अपने नाम कर लिए हैं। लखनऊ  के कप्तान केएल राहुल को आउट कर उन्होंने अपने दस विकेट पूरे किए।  इससे पहले वे नौ विकेट ले चुके थे। मोहम्मद शमी तो नंबर वन हैं ही, लेकिन इस मामले में दूसरे नंबर पर पंजाब किंग्स के तेज गेंदबाज कगिसो रवाड़ा हैं, जिनके नाम आठ विकेट हैं। चेन्नई सुपरकिंग्स के तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी भी आठ विकेट लेकर तीसरे नंबर पर हैं। वहीं उमेश यादव ने भी आठ विकेट अपने नाम किए हैं। 

जहां तक इस मैच की बात है तो आज के मुकाबले में टॉस जीतकर गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन उनकी टीम ज्यादा रन नहीं बना सकी। गुजरात टाइटंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में चार विकेट पर 144 रन बनाए और लखनऊ सुपर जाएंट्स को ये मैच जीतने के लिए 145 रन बनाने होंगे। 

IPL2022 में पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट

10: मोहम्मद शमी
08: कगिसो रबाडा
08: मुकेश चौधरी
08: उमेश यादव