1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2022
  5. IPL 2022: DC और SRH का खेल खराब करने के लिए मुंबई इंडियंस की टीम में इस तेज गेंदबाज की हुई एंट्री!

IPL 2022: DC और SRH का खेल खराब करने के लिए मुंबई इंडियंस की टीम में इस तेज गेंदबाज की हुई एंट्री!

आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस 12 में से 9 मैच हारकर कुल 6 पॉइंट्स के साथ आखिरी यानी 10वें स्थान पर है। मुंबई अभी दिल्ली और हैदराबाद के खिलाफ बचे हुए मैच खेलेगी।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: May 16, 2022 20:18 IST
मुंबई इंडियंस सीजन 15...- India TV Hindi
Image Source : IPL मुंबई इंडियंस सीजन 15 आईपीएल के प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने वाली पहली टीम थी

Highlights

  • मुंबई इंडियंस ने सूर्यकुमार यादव की जगह किया रिप्लेसमेंट का ऐलान
  • 12 में से 9 मैच हारकर प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है मुंबई
  • आकाश मधवाल (उत्तराखंड के तेज गेंदबाज) की मुंबई इंडियंस की टीम में एंट्री

मुंबई इंडियंस 12 में से 9 मैच हारकर प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है। लेकिन बचे हुए दो मुकाबले उसे सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के साथ खेलने हैं। दिल्ली प्लेऑफ की दौड़ में बनी है वहीं सनराइजर्स की उम्मीदें भी खुद की जीत और दूसरों की हार पर निर्भर हैं। ऐसे में मुंबई निश्चित ही इन टीमों का खेल खराब करना चाहेगी। इसी बीच टीम में उत्तराखंड के तेज गेंदबाज आकाश मधवाल की सूर्यकुमार यादव की जगह टीम में एंट्री हो गई है।

आपको बता दें कि सूर्यकुमार यादव चोट के चलते सीजन से बाहर हो गए हैं। ऐसे में मुंबई इंडियंस ने चोटिल बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की जगह उत्तराखंड के तेज गेंदबाज आकाश मधवाल को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बचे हुए दो मैचों के लिए टीम में शामिल किया है। सूर्यकुमार यादव बाएं हाथ में चोट के कारण आईपीएल के मौजूदा सत्र से बाहर हो गए थे। 

कौन हैं आकाश मधवाल?

आकाश मधवाल 28 साल के मीडियम पेसर हैं। उन्होंने 15 टी20 मैच खेले हैं और 26.60 की औसत से 15 विकेट लिए हैं। वह 20 लाख रुपये की कीमत के साथ मुंबई की टीम में शामिल हुए हैं। लिस्ट ए में 11 और फर्स्ट क्लास करियर में उनके पास 6 मैचों का अनुभव है। उन्होंने लिस्ट ए में 14 और फर्स्ट क्लास में 8 विकेट अपने नाम किए हैं। वह डॉमेस्टिक लेवल पर उत्तराखंड के लिए खेलते हैं।

मुंबई इंडियंस द्वारा जारी मीडिया रिलीज के मुताबिक, ‘‘मधवाल ‘सपोर्ट टीम’ के सदस्य के तौर पर मुंबई इंडियंस से जुड़े थे । उन्हें टीम के सत्र पूर्व शिविर के लिए भी चुना गया था। उन्होंने इस दौरान गेंद से अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया है, जिससे उन्हें सत्र के बीच में टीम में शामिल होने का अवसर मिला है।’’ 2019 में डॉमेस्टिक सर्किट का डेब्यू करने के बाद आकाश हर फॉर्मेट में उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन से जुड़े रहे हैं।