Saturday, April 27, 2024
Advertisement

रवि शास्त्री और ब्रायन लारा ने की भविष्यवाणी, भारतीय टीम में जगह बना सकते हैं IPL के यह स्टार तेज गेंदबाज

आईपीएल 2022 में भारत के दो युवा तेज गेंदबाजों ने हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचा है। रवि शास्त्री और ब्रायन लारा भी इन गेंदबाजों के फैन हो गए हैं और उन्होंने इन दोनों के भारतीय टीम में जल्द जगह बनाने की भविष्यवाणी भी कर दी है।

Priyam Sinha Edited by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: April 27, 2022 17:07 IST
उमरान मलिक और अर्शदीप...- India TV Hindi
Image Source : ट्विटर उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह दोनों ने IPL 2022 में अपनी गेंदबाजी से प्रभावित किया है

Highlights

  • उमरान मलिक ने सातों मैचों में जीता है टॉप स्पीड के लिए 1 लाख का पुरस्कार
  • अर्शदीप सिंह ने अपनी किफायती गेंदबाजी की बदौलत चेन्नई से छीनी थी जीत
  • शास्त्री और लारा ने इन दोनों युवा गेंदबाजों की जमकर तारीफ की

पंजाब किंग्स के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। IPL 2022 में अपनी गेंदबाजी से प्रभावित करने वाले इस भारतीय गेंदबाज को लेकर टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने बयान दिया है। शास्त्री का मानना ​​है कि बाएं हाथ के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप IPL में पिछले तीन सत्रों में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के बाद जल्द ही भारत की टी20 टीम में जगह बना सकते हैं। 

आपको बता दें कि अर्शदीप सिंह ने 2019 में आईपीएल में डेब्यू किया था तथा वह पिछले चार सत्र से पंजाब किंग्स का अहम हिस्सा भी हैं। फ्रेंचाइजी ने मेगा ऑक्शन से पहले जिन दो खिलाड़ियों को रिटेन किया था, उनमें अर्शदीप भी शामिल थे। इस 23 वर्षीय तेज गेंदबाज ने नई गेंद से अपने खेल में सुधार किया जबकि इस सत्र में वह ‘डेथ ओवरों’ में भी शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। 

शास्त्री ने कहा, ‘‘कोई खिलाड़ी जो इतना युवा है और दबाव की परिस्थितियों में भी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहा है, यह देखना शानदार है। वह दबाव में भी शांतचित बने रहता है और डेथ ओवरों में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। इससे ​​पता चलता है कि वह बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है और वह भारतीय टीम में शामिल हो सकता है।’’ आईपीएल में जिन अन्य खिलाड़ियों ने प्रभावित किया है उनमें सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक और मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज तिलक वर्मा भी शामिल हैं। 

ब्रायन लारा ने इस गेंदबाज से की उमरान की तुलना

ब्रायन लारा ने मलिक की तुलना वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज फिदेल एडवर्ड्स से की थी। लारा ने कहा था कि, ‘‘उमरान मलिक मुझे फिदेल एडवर्ड्स की याद दिलाते हैं। जब उन्होंने शुरुआत की थी तो बहुत तेज गेंदबाजी करते थे। मुझे लगता है कि वह (मलिक) जानते हैं कि इससे वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जगह बना सकते हैं। वह जरूर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेलेंगे। आईपीएल में बल्लेबाज तेज गेंदबाजी खेलने के आदी हो जाते हैं, इसलिए मुझे उम्मीद है कि वह बाद में अपनी गेंदबाजी में और निखार लाएगा। वह नेट्स पर तेजी से सीखता है। वह नई चीजें सीखना चाहता है जो कि अच्छा है।’’

उमरान मलिक ने अभी तक सातों मैच में सर्वाधिक गति से गेंद फेंकने का अवार्ड जीता है

Image Source : IPL
उमरान मलिक ने अभी तक सातों मैच में सर्वाधिक गति से गेंद फेंकने का अवार्ड जीता है

अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक इन दोनों ही गेंदबाजों ने निश्चित ही अपनी गेंदबाजी से हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचा है। अब देखना होगा कि यह दोनों गेंदबाज क्या चेतन शर्मा की अध्यक्षता वाली चयन समिति का ध्यान अपनी ओर खींच पाते हैं या नहीं। आगामी दिनों में भारत को साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड श्रंखला के बाद एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट खेलने हैं। ऑस्ट्रेलिया की उछाल भरी पिचों को ध्यान में रखते हुए यह खिलाड़ी टीम में जगह बनाने के बड़े दावेदार हो सकते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement