Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

IPL 2022: उमेश यादव ने इस मामले में रोहित शर्मा और क्रिस गेल जैसे दिग्गजों को भी छोड़ा पीछे, बनाया यह खास रिकॉर्ड

पंजाब किंग्स के खिलाफ हुए मुकाबले में उमेश ने 4 ओवर के स्पेल में 23 रन खर्च कर 4 विकेट लिए। यह उनके आईपीएल करियर का भी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 02, 2022 10:48 IST
IPL 2022, Umesh Yadav, Rohit Sharma, Chris Gayle, cricket, sports  - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM/BCCI Umesh Yadav

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में कोलकाता नाइट राइडर्स के तेज गेंदबाज उमेश यादव अपनी घातक गेंदबाजी से कहर बरपा रहे हैं। पंजाब किंग्स के खिलाफ हुए मुकाबले में उमेश ने 4 ओवर के स्पेल में 23 रन खर्च कर 4 विकेट लिए। यह उनके आईपीएल करियर का भी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। उमेश के इस दमदार प्रदर्शन के कारण उन्हें पंजाब के खिलाफ प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

इसके साथ केकेआर के इस तेज गेंदबाज ने आईपीएल में एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। उमेश इस लीग में किसी एक टीम के खिलाफ सबसे अधिक प्लेयर ऑफ मैच चुने जाने के मामले में कई धाकड़ खिलाड़ियों से आगे निकल गए। यह छठा मौका था जब उमेश यादव को पंजाब के खिलाफ प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया है।

यह भी पढ़ें- IPL 2022: पंजाब किंग्स के पलटवार से हैरान थे केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर

वहीं इस मामले में यूसुफ पठान, रोहित शर्मा और क्रिस गेल संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर हैं। यूसुफ आईपीएल में खेलते हुए डेक्कन चार्जस के खिलाफ कुल पांच पर प्लेयर ऑफ द मैच चुने जा चुके हैं। वहीं रोहित शर्मा को भी केकेआर के खिलाफ पांच पर यह पुरुस्कार मिला है जबकि गेल को भी केकेआर के खिलाफ ही पांच बार ही इससे नवाजा गया है।

यह भी पढ़ें- IPL 2022 : उमेश यादव ने आईपीएल में किया नया कमाल, इस लिस्ट में हुए शामिल

आपको बता दें कि सीजन-15 के 8वें मैच में केकेआर की टीम ने टॉस जीतकर पंजाब किंग्स को पहले बल्लेबाजी आमंत्रित किया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की टीम 18.2 ओवर में महज 137 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इस स्कोर के जवाब में केकेआर की टीम ने आंद्रे रसेल की नाबाद 31 गेंदों में 70 रनों की तूफानी पारी से 14.3 ओवर में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया।

केकेआर की टीम आईपीएल 2022 में तीन मैचों में से यह दूसरी जीत थी जबकि पंजाब की टीम को पहली हार का सामना पड़ा, उनसे ने अपना पहला मैच आरसीबी के खिलाफ जीता था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement