Friday, March 29, 2024
Advertisement

IPL 2022: उमरान मलिक ने 'पंजे' से वानखेड़े में मचाया तहलका, गुजरात टाइटंस की आधी टीम को अकेले किया आउट

आईपीएल 2022 के 40वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस के खिलाफ उमरान मलिक ने 25 रन देकर पांच विकेट अपने नाम किए। गुजरात के पांच में से चार खिलाड़ियों को उन्होंने क्लीन बोल्ड किया।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: April 27, 2022 23:20 IST
उमरान मलिक ने अपने...- India TV Hindi
Image Source : IPL उमरान मलिक ने अपने आईपीएल करियर में पहली बार पांच विकेट अपने नाम किए हैं

Highlights

  • उमरान मलिक ने 25 रन देकर लिए पांच विकेट
  • आईपीएल में पहली बार उमरान ने पांच विकेट किए अपने नाम
  • आईपीएल में पांच विकेट लेने वाले पांचवें अनकैप्ड भारतीय

जम्मू के रहने वाले भारतीय युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने मौजूदा आईपीएल सत्र में हर किसी को अपनी गेंदबाजी से प्रभावित किया है। उन्होंने आईपीएल में पहली बार अब पांच विकेट भी अपने नाम कर लिए हैं। इस सीजन में उन्होंने सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 25 रन देकर पांच विकेट लिए। गुजरात टाइटंस की आधी पारी को उन्होंने अकेले अपने स्पेल में ही समेट दिया।

उमरान मलिक को सनराइजर्स हैदराबाद ने केन विलियमसन और अब्दुल समद के साथ रिटेन किया था। इस सीजन में अभी तक उन्होंने अपने प्रतिभा को बखूबी साबित किया है। इस मैच में गुजरात टाइटंस के खिलाफ उन्होंने पांच में से चार खिलाड़ियों को स्टम्प उखाड़े हैं। इसमें से आकर्षण था सेट बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा का विकेट जिन्हें उन्होंने 153 किमी/प्रति घंटे की स्पीड की गेंद पर क्लीन बोल्ड किया था।

उमरान मलिक आईपीएल में पांच विकेट लेने वाले पांचवें अनकैप्ड खिलाड़ी भी बन गए हैं। वहीं आंकड़ों के हिसाब से अनकैप्ड गेंदबाज द्वारा आईपीएल में यह तीसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। पूरी लिस्ट इस प्रकार है:-

  1. 5/14 अंकित राजपूत बनाम SRH 2018
  2. 5/20 वरुण चक्रवर्ती बनाम दिल्ली कैपिटल्स 2020
  3. 5/25 उमरान मलिक बनाम गुजरात टाइटंस 2022 *
  4. 5/27 हर्षल पटेल बनाम मुंबई इंडियंस 2021
  5. 5/32 Arshdeep Singh v RR 2021

पर्पल कैप की रेस में पहुंचे उमरान मलिक

उमरान मलिक इस शानदार परफॉर्मेंस के बाद पर्पल कैप की रेस में भी शामिल हो गए हैं। उनके नाम अब 8 मैचों में 15 विकेट दर्ज हो गए हैं। टॉप पर काबिज हैं राजस्थान रॉयल्स के भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल जिनके नाम 18 विकेट दर्ज हैं। चहल ने भी इस सीजन में 40 रन देकर पांच विकेट लिए थे जिसमें उनकी हैट्रिक शामिल थी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement