Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IPL 2022: विराट कोहली और विलियमसन के नाम दर्ज हुआ अनचाहा रिकॉर्ड, इस लीग के इतिहास में सिर्फ तीन बार हुआ है ऐसा

आईपीएल में ऐसा सबसे पहली बार साल 2012 में डेक्कन चार्जर्स और पुणे वॉरियर्स इंडियंस के बीच खेले गए मैच में हुआ था जब दोनों ही पारियों की पहली गेंद पर विकेट गिरा।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 08, 2022 18:48 IST
IPL 2022, Virat Kohli, Kane Williamson, cricket, sports, SRH vs RCB, MI vs DC, DC vs PWI, विराट कोहल- India TV Hindi
Image Source : TWITTER दोनों पारियों में पहली गेंद पर आउट होने वाले केन विलियमसन और विराट कोहली

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के 54वें मैच में एक ऐसा संयोग हुआ जो अक्सर नहीं देखा जाता है। सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेले जा रहे मैच की दोनों ही पारियों की पहली गेंद में पर विकेट गिरा। आईपीएल के इतिहास में ऐसा सिर्फ तीसरी बार हुआ है जब दोनों ही टीम के ओपनर बिना कोई रन बनाए पवेलियन वापस लौटे है। 

आईपीएल में ऐसा सबसे पहली बार साल 2012 में डेक्कन चार्जर्स और पुणे वॉरियर्स इंडियंस के बीच खेले गए मैच में हुआ था जब दोनों ही पारियों की पहली गेंद पर विकेट गिरा। इसके बाद साल 2015 में दिल्ली डेयरडेविल्स (दिल्ली कैपिटल्स) और मुंबई इंडियंस के बीच हुए मैच में दोनों ही पारियों की पहली गेंद पर विकेट गिरा था।

विराट हुए 'गोल्डन डक'

वहीं सीजन-15 के 54वें मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी के विराट कोहली पहली ही गेंद पर सनराइजर्स के कप्तान केन विलियमसन को कैच थमा बैठे। जगदीश सुचित ने कोहली को आउट किया। इस सीजन में यह तीसरी बार था जब कोहली बिना कोई रन बनाए आउट हुए। वहीं सनराइजर्स के खिलाफ इस सीजन में ऐसा दूसरी बार हुआ है जब कोहली गोल्डन डक पर पवेलियन लौटे।

हालांकि कोहली के बाद आरसीबी के लिए कप्तान फाफ डुप्लेसी ने शानदार बल्लेबाजी की टीम के लिए 72 रन बनाए। डुप्लेसी के अलावा रजत पाटीदार (48), ग्लेन मैक्सवेल (33) और दिनेश कार्तिक (30) की दमदार खेल से टीम ने 20 ओवर में 192 रन का स्कोर खड़ा किया।

विलियमसन हुए 'डायमंड डक'

उसके बाद दूसरी पारी में 193 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स की शुरुआत भी आरसीबी की तरह ही रही। सनराइजर्स के लिए अभिषेक शर्मा के साथ ओपनिंग करने उतरे कप्तान विलियमसन बिना किसी गेंद का सामना किए ही आउट हो गए। दूसरी छोड़ पर एक रन चुराने के प्रयास में विलियमसन शहबाज अहमद के सीधे थ्रो पर रन आउट हो गए। 

सिर्फ विलियमसन ही नहीं ओपनर अभिषेक शर्मा भी बिना कोई रन बनाए ग्लेन मैक्सवेल की गेंद पर बोल्ड हो गए। इस तरह सीजन-15 में यह पहली बार हुआ जब दोनों टीमों के बल्लेबाज पारी की पहली ही गेंद पर आउट हुए। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement