Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IPL : RCB की पूरी टीम 49 रन पर आउट, विराट कोहली गोल्डन डक का शिकार

दूसरे ही ओवर में कप्तान फाफ डुप्लेसी, पूर्व कप्तान विराट कोहली और अनुज रावत आउट हो गए। 

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: April 23, 2022 20:19 IST
Virat Kohli - India TV Hindi
Image Source : PTI Virat Kohli 

Highlights

  • आईपीएल 2022 में लगातार दूसरी बार गोल्डन डक का शिकार हुए कोहली
  • 23 अप्रैल 2017 को आरसीबी केकेआर सामने 49 रन पर आलआउट हुई थी
  • उस मैच में भी विराट कोहली पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले आउट हुए थे

 

आईपीएल 2022 में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और आईपीएल में आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली का खराब फार्म जारी है। आज सनराइसर्ज हैदराबाद के खिलाफ मैच में भी विराट कोहली बिना खाता खोले ही आउट हो गए। ये लगातार दूसरा मौका है, जब विराट कोहली गोल्डन डक का शिकार हुए हैं। आज के मैच में आरसीबी की शुरुआत बहुत ही खराब रही। दूसरे ही ओवर में कप्तान फाफ डुप्लेसी, पूर्व कप्तान विराट कोहली और अनुज रावत आउट हो गए। एक ही ओवर में तीन विकेट गिरने से टीम संकट में आ गई। इस मैच के साथ ही क्रिकेट फैंस को वो दिन भी याद आ गया, जब आरसीबी की पूरी टीम 49 रन पर ही आउट हो गई थी। खास बात ये है कि जब टीम 49 रन बना सकी थी, वो तारीख भी 23 अप्रैल थी और आज भी 23 अप्रैल है, बस साल का अंतर है। 

साल 2017 में 23 अप्रैल को आरसीबी और केकेआर के बीच मैच खेला गया था। इस मैच में केकेआर ने पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 131 रन बनाए। आरसीबी के सामने जीत के लिए 132 रनों का छोटा सा स्कोर था। लेकिन जब आरसीबी की टीम बल्लेबाजी के लिए आई तो किसी को भी ऐसी उम्मीद नहीं थी जो हुआ। कप्तान विराट कोहली और क्रिस गेल ओपनिंग के लिए आए। पहले ही ओवर की तीसरी ही गेंद पर विराट कोहली आउट हो गए। ये विराट कोहली की पहली गेंद थी। उन्हें नाथन कुल्टर नाइल ने आउट किया और कोहली गोल्डन डक का शिकार हो गए। इसके बाद पूरी टीम तू चल मैं आया का राग अलापती रही और एक एक कर सभी ​विकेट गिर गए। आरसीबी की पूरी टीम 9.4 ओवर में ही आउट हो गई और पूरी टीम 49 रन ही बना सकी। इस तरह से केकेआर ने इस मैच को 82 रनों के बड़े अंतर से अपने नाम किया था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement