Saturday, May 11, 2024
Advertisement

KKR vs PBKS, Head to Head: पंजाब के लिए मुश्किल रही है केकेआर की चुनौती, जानें क्या रहा है दोनों टीमों का रिकॉर्ड

टूर्नामेंट में खेले गए अपने दो मैचों में से केकेआर को पहले में शानदार जीत मिली थी। टीम ने चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को हराया था।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 01, 2022 17:13 IST
KKR vs PBKS, Head to Head record, KKR, PBKS, IPL, IPL 2022, Kolkata vs Punjab- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM/BCCI IPL 2022 KKR vs PBKS, Head to Head 

Highlights

  • टूर्नामेंट में खेले गए अपने दो मैचों में से केकेआर को पहले में शानदार जीत मिली थी
  • टीम ने चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को हराया था

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का 8 वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला जाएगा। दोनों ही टीमें इस मुकाबले के लिए मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम के मैदान पर उतरेगी। सीजन-15 में केकेआर की टीम का यह तीसरा मुकाबला होगा। टूर्नामेंट में खेले गए अपने दो मैचों में से केकेआर को पहले में शानदार जीत मिली थी। टीम ने चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को हराया था। हालांकि दूसरे मैच में उसके रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों करीबी हार का सामना करना पड़ा था।

वहीं पंजाब की टीम लीग में अपना दूसरा मैच खेलेगी। टीम ने अपने पहले मैच में आरसीबी को हराया था। इस मुकाबले में मयंक अग्रवाल की कप्तानी वाली टीम ने हर विभाग में बेहतर किया था। ऐसे में उसकी कोशिश होगी कि वह जीत की लय को बरकरार रखते हुए इस सीजन में अपनी दूसरी जीत दर्ज करें।

हालांकि उससे पहले आइए जानते हैं आईपीएल के इतिहास में केकेआर और पंजाब के बीच क्या रहा है रिकॉर्ड और कौन किस पर रहा है भारी-

KKR vs PBKS, Head to Head

केकेआर और पंजाब की टीम आईपीएल में कुल 29 मैचों में एक दूसरे से टकराई है। इस दौरान केकेआर की टीम का ही पलड़ा भारी रहा है। केकेआर ने पंजाब के खिलाफ इन 29 मैचों में से 19 में जीत दर्ज कर अपने इस विरोधी के खिलाफ दबदबा कायम रखा है। वहीं पंजाब की टीम सिर्फ 10 मैचों में केकेआर को हराने में कामयाब रही है।

वहीं पिछले पांच मैचों के परिणाम पर नजर डालें तो इस दौरान भी केकेआर ने ही बाजी मारी है। पिछले पांच मुकाबलों में केकेआर की टीम ने कुल तीन मैचों में जीत हासिल की जबकि पंजाब की टीम ने दो बार अपने इस विरोधी टीम को हराया है।

आज के मुकाबले के लिए दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग इलेवन-

केकेआर- श्रेयस अय्यर (कप्तान), वेंकटेश अय्यर, अजिंक्य रहाणे, नितीश राणा, सैम बिलिंग्स, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, शेल्डन जैक्सन (विकेटकीपर), उमेश यादव, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती।

पंजाब किंग्स- मयंक अग्रवाल (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, शिखर धवन, भानुका राजपक्षे (विकेटकीपर), ओडियन स्मिथ, शाहरुख खान, राज बावा, कगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह, हरप्रीत बराड़, राहुल चाहर।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement