Saturday, April 20, 2024
Advertisement

KKR vs SRH : रिंकू सिंह कर बैठे नादानी, DRS लेकर भी पछतावा

टी नटराजन इस मैच में चोट के बाद वापसी कर रहे है। ओवर की तीसरी गेंद नटराजन ने यार्कर डाली। जिसके लिए टी नटराजन जाने जाते हैं। 

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 14, 2022 21:00 IST
T Natarajan - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM T Natarajan 

Rinku Singh OUT : आईपीएल 2022 में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच है। मैच शुरू होने से पहले केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। टीम की शुरुआत तो अच्छी हुई, लेकिन इसके बाद लगातार तीन से चार विकेट गिर गए। इससे केकेआर की टीम दबाव में आ गई। इस बीच एक अजीब सी घटना मैच के दौरान हुई। जिनसे सभी को आश्चर्य में डाल दिया। पारी का 13वां ओवर लेकर आए टी नटराजन। इस ओवर की तीसरी गेंद पर नटराजन के सामने थे रिंकू सिंह। 

सैम ​बिलिंग्स ने लिया डीआरएस

टी नटराजन इस मैच में चोट के बाद वापसी कर रहे है। ओवर की तीसरी गेंद नटराजन ने यार्कर डाली। जिसके लिए टी नटराजन जाने जाते हैं। रिंकू सिंह के पास इस गेंद का कोई जवाब नहीं था। नटराजन ने रिंकू सिंह को फंसा लिया। नटराजन ने जोरदार अपील की। लगाातर कुछ देर की अपील के बाद अंपायर ने उन्हें आउट दे दिया। इसके बाद रिंकू सिंह नॉन स्ट्राइक एंड पर खड़े अपने साथ सैम बिलिंग्स के पास आए और बातें करने लगे। इसके बाद ऐसा लगा कि सैम ​बिलिंग्स ने अंपायर से डीआरएस की अपील की। तब तक समय भी समाप्त हो चुका था। अंपायर ने उन्हें बताया कि उन्हें 15 सेकेंड के भीतर ही डीआरएस लेना है और जो खिलाड़ी आउट दिया गया है, उसी को डीआरएस लेना है ना कि दूसरा बल्लेबाज। इसको लेकर मैदान पर काफी देर तक गहमा गहमी रही। दोनों मैदानी अंपायर और रिंकू सिंह व सै बिलिंग्स के अलावा सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ियों के बीच भी चर्चा हुई। लेकिन आखिर में रिंकू सिंह को आउट होकर वापस जाना पड़ा। मजे की बात ये रही कि जब रिंकू सिंह वापस लौट गए, इसके बाद जब टीवीर रिप्ले दिखाया गया तो पता चला कि नटराजन की वे गेंद सीधे स्टंप्स में जाकर लग रही थी, ऐसे में डीआरएस अगर समय से ले भी लिया जाता तो भी बेकार ही हो जाता। रिंकू सिंह ने इस मैच में छह गेंद पर पांच रन बनाए और आउट हो गए। 

उमरान मलिक ने दो ओवर में चटका दिए तीन विकेट
इससे पहले जब केकेआर को अच्छी शुरआत मिल गई थी तो सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने अपने पहले ही ओवर में केकेआर को दो झटके दिए। उमरान म​लिक ने पहले आक्रामक दिख रहे नितीश राणा को आउट किया और इसके बाद इसी ओवर में  अजिंक्य रहाणे को भी चलता कर दिया। नितीश राणा ने 16 गेंद पर 26 रन बनाए, वहीं अजिंक्य रहाणे ने 24 गेंद पर 28 रन बनाए। अपने अगले ही ओवर में उमरान मलिक ने कप्तान श्रेयस अय्यर को भी आउट कर दिया। श्रेयस ने नौ गेंद पर 15 रन बनाए। दो ही ओवर में उमरान मलिक ने केकेआर को बैकफुट पर ढकेल दिया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement