Thursday, March 28, 2024
Advertisement

LSG vs DC : लखनऊ ने दिल्ली को 6 रन से हराया, जानिए मैच का पूरा हाल

दिल्ली कैपिटल्स को दो अंक लेने और मैच जीतने के लिए 196 रन बनाने थे। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 01, 2022 19:39 IST
lucknow super giants- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@IPL lucknow super giants

आईपीएल 2022 में आज आईपीएल की नई टीम लखनऊ सुपर जाएंट्स ने एक और मैच अपने नाम क​र लिया। इस जीत के साथ ही लखनऊ सुपर जाएंट्स के लिए प्लेआफ में जाने का रास्ता और आसान हो गया है। टीम अब इसके काफी करीब है। आज के मैच में लखनऊ सुपर जाएंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 195 रन बनाए थे, यानी दिल्ली कैपिटल्स को दो अंक लेने और मैच जीतने के लिए 196 रन बनाने थे, लेकिन दिल्ली की टीम 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 189 रन ही बना सकी और मैच 6 रन से हार गई। इस जीत के साथ ही एलएसजी के अब 14 प्वाइंटस हो गए हैं और टीम अब दूसरे नंबर पर कब्जा जमाने में कामयाब हो गई है। 

दिल्ली कैपिटल्स की ओर से बतौर सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और डेविड वार्नर उतरे। लेकिन टीम एक बार फिर ये अच्छी शुरुआत देने में कामया​ब नहीं हो पाए। पृथ्वी शॉ का विकेट जल्दी ही गिर गया। जब टीम का स्कोर पांच ही रन था, तभी  पृथ्वी शॉ पांच रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद 13 रन तक पहुंचते पहुंचते डेविड वार्नर भ आउट हो गए। उन्होंने तीन ही रन बनाए। हालांकि इसके बाद मिचेल मार्श और कप्तान रिषभ पंत के बीच अच्छी साझेदारी हुई। लेकिन टीम का स्कोर जब 73 रन था, तभी मिचेल मार्श आउट हो गए। उन्होंने 37 रन का योगदान दिया। इसके बाद 44 रन बनाने वो कप्तान रिषभ पंत भी आउट हो गए। ये टीम के लिए बड़ा झटका था। इसके बाद लगातार विकेट गिरते रहे। आखिरी में गेंदबाजों ने जरूर जीत के लिए कोशिश की, लेकिन चुंकि मिडल आर्डर ज्यादा कुछ कर नहीं पाया था। इसलिए टीम के लिए मुश्किल हो गई थी। 

इससे पहले कप्तान केएल राहुल के 77 रन और दीपक हुड्डा के 52 की विस्फोटक पारियों से एलएसजी ने दिल्ली कैपिटल्स को 196 रनों का लक्ष्य दिया। लखनऊ ने 20 ओवरों में 3 विकेट खोकर 195 रन बनाए थे। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ ने पावरप्ले में एक विकेट गंवाकर 57 रन बनाए। इस दौरान, सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक 23 रन बनाकर शार्दुल के शिकार बने। इसके बाद, कप्तान राहुल और दीपक हुड्डा ने टीम के लिए तेजी से रन बटोरे, जिससे 10.3 ओवरों के बाद लखनऊ को 100 के पार पहुंचा दिया।

इस बीच, कप्तान राहुल ने धुआंधार पारी खेलते हुए 35 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके साथ ही हुड्डा ने भी 32 गेंदों में अर्धशतक जड़ दिया। दोनों ने दिल्ली के गेंदबाजों पर जमकर प्रहार किया। लेकिन 14.3 ओवर में शार्दुल की गेंद पर हुड्डा छह चौके और एक छक्के की मदद से 34 गेंदों में 52 रन बनाकर कैच आउट हो गए। साथ ही उनके और कप्तान राहुल के बीच 61 गेंदों में 95 रनों की साझेदारी का अंत भी हो गया। लखनऊ ने 139 रनों पर अपना दूसरा विकेट खो दिया। चौथे नंबर पर आए मार्कस स्टोइनिस ने चौके से शुरुआत की। वहीं, दूसरे छोर से कप्तान राहुल ने तेज गति से खेलते हुए 17 ओवरों के बाद टीम का स्कोर 159 रन पर पहुंचा दिया। 18.4 ओवर में छक्का मारने के चक्कर में कप्तान राहुल ने चार चौके और पांच छक्कों की मदद से 51 गेंदों में 77 रन बनाकर शार्दुल की गेंद पर ललित यादव को कैच थमा बैठे। 20वें ओवर में मुस्तफिजुर रहमान ने 15 रन दिए, जिससे लखनऊ का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 195 रन पहुंच गया। स्टोइनिस (17) और कुणाल पांड्या (9) नाबाद रहे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement