Sunday, May 12, 2024
Advertisement

मिचेल स्टार्क इसलिए आईपीएल मेगा ऑक्शन से हटे, खुद किया खुलासा

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन से पहले संभावना जताई जा रही थी कि ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क इस बार आईपीएल खेलने आ सकते हैं। कई टीमों ने तो इसकी तैयारी भी शुरू कर दी थी कि वे मिचेल स्टार्क को अपनी ही टीम में शामिल करेंगी।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: January 31, 2022 12:36 IST
Mitchell Starc- India TV Hindi
Image Source : PTI Mitchell Starc

Highlights

  • मिचेल स्टार्क बोले, अंतिम वक्त में नीलामी से बाहर होने का ऑप्शन चुना
  • ऑस्ट्रेलिया के साल के सर्वश्रेष्ठ पुरुष क्रिकेटर का खिताब जीत चुके हैं स्टार्क
  • आईपीएल के दो सीजन खेले हैं मिचेल स्टार्क, चटकाए थे 37 विकेट

Mitchell Starc in IPL : आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन से पहले संभावना जताई जा रही थी कि ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क इस बार आईपीएल खेलने आ सकते हैं। कई टीमों ने तो इसकी तैयारी भी शुरू कर दी थी कि वे मिचेल स्टार्क को अपनी ही टीम में शामिल करेंगी, लेकिन आखिरी वक्त में कुछ ऐसा हुआ कि मिचेल स्टार्क ने पिछले कुछ सालों की तरह इस बार भी आईपीएल मेगा ऑक्शन में न आने का ऐलान कर ​दिया। लेकिन सवाल यही था कि मिचेल स्टार्क आखिर आईपीएल में आ क्यों नहीं रहे हैं, अब खुद स्टार्क ने ही इस बात का खुलासा कर दिया है। 

यह भी पढ़ें : IND vs WI : टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम का ऐलान

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने कहा है कि उन्होंने अंतिम समय में आईपीएल नीलामी से बाहर होने का ऑप्शन चुना क्योंकि वह बायो-बबल में और 22 सप्ताह नहीं बिताना चाहते थे। ऑस्ट्रेलिया के साल के सर्वश्रेष्ठ पुरुष क्रिकेटर का खिताब जीतने वाले स्टार्क ने कहा कि मैं नीलामी में शामिल होने से बस एक क्लिक दूर था, लेकिन मैं पर्सनली 22 सप्ताह और बायो-बबल में नहीं बिताना चाहता था। उन्होंने कहा कि ऐसा समय भी आएगा जब मैं आईपीएल में वापस जाना पसंद करूंगा लेकिन ऑस्ट्रेलिया के लिए जितना हो सके उतना अधिक खेलना चाहता हूं, यह एक ऐसा निर्णय है जो मैंने कुछ समय के लिए लिया है।  

यह भी पढ़ें : IPL News : रुतुराज गायकवाड़ आईपीएल में बना चुके हैं ये कीर्तिमान

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर यानी आरसीबी के लिए आईपीएल खेल चुके मिचेल स्टार्क ने अब तक आईपीएल के केवल दो सीजन में ही भाग लिया है। उन्होंने इस दौरान 27 मैचों में 37 विकेट हासिल किए हैं।​ मिचेल स्टार्क के लिए 2018 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 9.4 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी लेकिन आईपीएल सीजन की शुरुआत से कुछ सप्ताह पहले दक्षिण अफ्रीका दौरे पर लगी चोट के कारण उन्हें बाहर होना पड़ा था। करीब 32 साल के हो चुके मिचेल स्टार्क ने कहा था कि कुछ समय पहले ही वह खेल छोड़ने की कगार पर थे। स्टार्क अपने स्तर के तेज गेंदबाज के मुताबिक विकेट नहीं ले पा रहे थे और अधिक रन लुटा रहे थे। मैदान के बाहर वह अपने पिता के कैंसर से पीड़ित होने के कारण परेशान थे। 

यह भी पढ़ें : जेसन होल्डर ने 4 गेंदों पर लिए 4 विकेट, वेस्टइंडीज ने जीती सीरीज

भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज में खराब प्रदर्शन के बाद भी स्टार्क टीम में अपनी जगह बचाने में सफल रहे थे लेकिन उन्होंने इस दौरान अपने पिता को इस खतरनाक बीमारी से खो दिया। आस्ट्रेलियाई पुरुष क्रिकेट में सर्वोच्च व्यक्तिगत पुरस्कार एलन बॉर्डर मेडल जीतने के बाद स्टार्क ने कहा कि जाहिर है कि पिछला साल मैदान पर और बाहर विशेष रूप से कठिन था। उन्होंने कहा कि मैं शायद वह क्रिकेट नहीं खेल पाया जो मैं चाहता था और कुछ ऐसे भी पल आए जब मैं शायद क्रिकेट बिल्कुल भी नहीं खेलना चाहता था। उन्हें भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था। उन्होंने इस श्रृंखला में 40. 72 की औसत से सिर्फ 11 विकेट चटकाये थे। उन्होंने हालांकि एशेज सीरीज में शानदार वापसी करते हुए 25. 37 की औसत से 19 विकेट लिए थे और टीम को यादगार जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी।

(Bhasha inputs)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement