Friday, May 03, 2024
Advertisement

जेसन होल्डर ने 4 गेंदों पर लिए 4 विकेट, वेस्टइंडीज ने जीती सीरीज

 जेसन होल्डर चार गेंदों पर चार विकेट लेने वाले विशेष क्लब में शामिल हो गए। उनसे पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय में श्रीलंका के लसिथ मलिंगा, अफगानिस्तान के राशिद खान और कर्टिस कैंपर ने यह कारनामा किया था।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: January 31, 2022 10:25 IST
jason holder- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES jason holder

Highlights

  • वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को 17 रन से हराकर सीरीज पर किया कब्जा
  • पांच मैचों की सीरीज दोनों देशों के बीच खेली जा रही थी
  • लसिथ मलिंगा, राशिद खान और कर्टिस कैंपर कर चुके हैं ये कमाल

Bowler with four wickets in four balls jason holder : वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टी20 मैचों की सीरीज खत्म हो गई है। वेस्टइंडीज ने सीरीज को अपने नाम किया है। इस बीच मैच में वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान जेसन होल्डर ने कमाल का प्रदर्शन किया। तेज गेंदबाज जेसन होल्डर ने आखिर ओवर में चार गेंदों पर चार विकेट चटका दिए़। इससे वेस्टइंडीज ने पांचवें और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में इंग्लैंड को 17 रन से हराकर सीरीज 3-2 से अपने नाम कर ली। वेस्टइंडीज ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 179 रन बनाए। इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 19.5 ओवर में 162 रन पर आउट हो गई। 

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया खेल चुकी है 999 वन डे मैच, अब 1000 की बारी, जानिए सारे आंकड़े

इंग्लैंड का स्कोर 19 ओवर के बाद छह विकेट पर 160 रन था और उसे 20 रन की जरूरत थी। जेसन होल्डर ने अंतिम ओवर में पहले क्रिस जोर्डन को सात रन के स्कोर को सीमा रेखा पर कैच कराया और फिर सैम बिलिंग्स को आउट किया। सैम​ बिलिंग्स ने 28 गेंदों पर 41 रन की पारी खेली। इसके बाद उन्होंने अगली दो गेंदों पर आदिल राशिद और साकिब महमूद को पवेलियन भेजा। साकिब महमूद को बोल्ड करने के साथ ही जेसन होल्डर चार गेंदों पर चार विकेट लेने वाले विशेष क्लब में शामिल हो गए। उनसे पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय में श्रीलंका के लसिथ मलिंगा, अफगानिस्तान के राशिद खान और कर्टिस कैंपर ने यह कारनामा किया था। जेसन होल्डर को पांच गेंद पर पांचवां विकेट लेने का मौका नहीं मिला, क्योंकि इंग्लैंड की पूरी टीम आउट हो चुकी थी। 

यह भी पढ़ें : Australian Open 2022 Final Highlights: राफेल नडाल ने फाइनल में मेदवेदेव को हराकर रचा इतिहास, जीता 21वां ग्रैंड स्लैम

इंग्लैंड की तरफ से जेम्स विन्से ने 35 गेंदों पर सर्वाधिक 55 रन बनाए। वेस्टइंडीज की तरफ से जेसन होल्डर से पहले बायें हाथ के स्पिनर अकील हुसैन ने कमाल दिखाया और चार ओवर में 30 रन देकर चार विकेट लिए। इससे पहले वेस्टइंडीज को इंग्लैंड के स्पिनरों ने परेशान किया लेकिन कप्तान कीरोन पोलार्ड ने 25 गेंदों पर नाबाद 41 रन बनाए। रोवमैन पावेल (17 गेंदों पर नाबाद 35 के बीच पांचवें विकेट के लिये 74 रन की अटूट साझेदारी से वह चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने में सफल रहा। इन दोनों ने अंतिम चार ओवरों में 66 रन जोड़े। इंग्लैंड के तीनों स्पिनरों आदिल राशिद ने चार ओवर में 17 रन देकर दो विकेट लिए, वहीं लियाम लिविंगस्टोन ने तीन ओवर में 17 रन देकर दो खिला​ड़ियों को पवेलियन भेजा। मोईन अली ने तीन ओवर में 20 रन दिए। 

(Bhasha inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement