Saturday, May 18, 2024
Advertisement

PBKS vs GT : आज देखने के लिए मिलेगी इन खिला​​ड़ियों के बीच जंग, जानिए सारे आंकड़े

इन दोनों टीमों के बीच ये पहला मुकाबला होगा। दोनों टीमों की कोशिश होगी कि आज का मैच जीतकर बढ़त बनाई जाए।

Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 08, 2022 12:00 IST
Shikhar Dhawan-Mayank Agarwal- India TV Hindi
Image Source : PTI Shikhar Dhawan-Mayank Agarwal

Highlights

  • आईपीएल 2022 में आज पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच मैच
  • हा​र्दिक पांड्या और मयंक अग्रवाल की टीमें के बीच होगी जोरदार टक्कर
  • पीबीकेएस और जीटी के लिए आज का मैच होने जा रहा है बहुत खास

 

आईपीएल 2022 में आज एक बड़ा मुकाबला होने जा रहा है। पंजाब किंग्स की टीम की  भिड़ंत गुजरात टाइटंस से होगी। पंजाब किंग्स की टीम पहले आईपीएल से खेल रही है, हालांकि पहले टीम का नाम किंग्स इलेवन पंजाब था और अब पंजाब किंग्स हो गया है। वहीं गुजरात टाइटंस की टीम पहली बार आईपीएल में खेल रही है। इन दोनों टीमों के बीच ये पहला मुकाबला होगा। दोनों टीमों की कोशिश होगी कि आज का मैच जीतकर विरोधी टीम पर ​बढ़त बनाई जाए।

पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच पहला मुकाबला

रोचक बात ये है ​कि आज कई खिलाड़ी अपने साथियों और पुरानी टीम के खिलाफ खेलते हुए नजर आएंगे। गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या और स्पिनर राहुल चाहर साथ साथ मुंबई इंडियंस के लिए खेलते थे, लेकिन अब ये दोनों आमने सामने होंगे। वहीं मोहम्मद शमी अभी तक पंजाब किंग्स के लिए खेलते थे, लेकिन अब वही शमी गुजरात टाइटंस से खेलेंगे और पंजाब किंग्स के बल्लेबाजों को आउट करेंगे। राशिद खान और शिखर धवन कभी एक ही टीम सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते थे, लेकिन अब शिखर धवन पंजाब की टीम हैं तो राशिद खान गुजरात चले गए हैं। आज के मैच में जो बड़ी जंग हमें देखने के लिए ​मिलेगी, उनमें ये प्रमुख हैं। 

शिखर धवन बनाम मोहम्मद शमी की जंग 
शिखर धवन और मोहम्मद शमी का आमना सामना होना करीब करीब तय है। शिखर धवन पंजाब किंग्स की ओर से ओपनिंग करेंगे, वहीं मोहम्मद शमी गुजरात टाइटंस के लिए शुरुआत में ही गेंदबाजी करेंगे। मोहम्मद शमी ने अभी तक शिखर धवन को 66 गेंदें फेंकी हैं, जिसमें शिखर धवन ने 103 रन बनाए हैं, लेकिन शमी शिखर धवन को अभी तक आउट नहीं कर पाए हैं। वहीं स्पिनर राशिद खान शिखर धवन को अब तक तीन ​बार आउट करने में कामयाब हुए हैं। इन दोनों का आमना सामना 35 गेंदों में हुआ है, जिसमें शिखर धवन ने 34 रन बनाए हैं और तीन बार आउट भी हुए हैं। 

हार्दिक पांड्या और राहुल चाहर होंगे आमने सामने 
हार्दिक पांड्या और राहुल चाहर सालों तक एक ही टीम मुंबई इंडियंस के लिए खेले हैं, लेकिन अब दोनों अलग अलग हैं। उम्मीद की जानी चाहिए कि जिस नंबर पर हार्दिक पांड्या आते हैं, वहां पर राहुल चाहर जरूर गेंदबाजी करते हुए नजर आएंगे। राहुल चाहर ने अभी तक हार्दिक पांड्या को केवल छह ही गेंदों फेंकी हैं, जिसमें आठ रन पांड्या ने बनाए हैं। हार्दिक पांड्या एक बार फिर अर्शदीप सिंह के सामने हो सकते हैं।  खास तौर पर स्लॉग ओवर्स में। अभी तक अर्शदीप ने हार्दिक पांड्या को आठ गेंदें फेंकी हैं, जिसमें पांड्या चार ही रन बना पाए हैं और एक बार वे अर्शदीप​ सिंह की गेंद पर आउट भी हुए हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement