Saturday, April 20, 2024
Advertisement

RCB vs RR : आज होगी रजत पाटीदार की असली परीक्षा, पहली बार किया ये कारनामा

रजत पाटीदार के नाबाद शतक ने क्रिकेट जगत में हलचल मचा दी है। उन्होंने केवल 54 गेंद पर ही 112 रनों की शानदार पारी खेली।

Pankaj Mishra Edited by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: May 27, 2022 16:02 IST
Rajat Patidar- India TV Hindi
Image Source : PTI Rajat Patidar

Highlights

  • आईपीएल 2022 में आज आरसीबी और राजस्थान रॉयल्स का मैच
  • आज का मैच जीतने वाली टीम सीधे खेलेगी इस साल का फाइनल
  • गुजरात टाइटंस की टीम पहले की फाइनल में जगह कर चुकी है पक्की

आईपीएल 2022 के एलिमिनेटर इसलिए हमेशा याद रखा जाएगा, क्योंकि इस मैच में आरसीबी की ओर से खेलते हुए रजत पाटीदार ने शानदार शतक लगाया। रजत पाटीदार ऐसे पहले अनकैप्ड खिलाड़ी हैं, जिन्होंने प्लेआफ के मैचों में शतक लगाया हो। हालांकि शतक लगाने के एक ही दिन बाद आज फिर उनकी बड़ी परीक्षा होनी है। रजत पाटीदार की बदौलत ही आरसीबी ने एलिमिनेटर में एलएसजी को हराया था। अब क्लीफायर 2 में उसका मुकाबला आज राजस्थान रॉयल्स से होना है। इस बीच दो दिन से रजत पाटीदार सुर्खियों में बने हुए हैं। लगातार उन पर बात हो रही है। रजत पाटीदार ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए खेलते हुए टीम को चार विकेट पर 207 रन बनाने में मदद की, जिसमें उन्होंने 12 चौके और सात छक्के जड़े थे। वहीं, फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी वाली टीम ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ जीत हासिल कर क्वालीफायर 2 में जगह बनाई है, जहां वे राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेंगे। 

रजत पाटीदार ने 54 गेंद पर बनाए थे 112 रन

रजत पाटीदार के नाबाद शतक ने क्रिकेट जगत में हलचल मचा दी है। उन्होंने केवल 54 गेंद पर ही 112 रनों की शानदार पारी खेली। शतक लगाने के बाद रजत पाटीदार ने कहा कि मुझे अपनी बल्लेबाजी पर भरोसा था, जहां मैंने इतने बड़े मंच पर अपना प्रदर्शन दिखाया। रजत पाटीदार ने कहा कि मैंने अपनी पारी के दौरान क्रीज पर टिकने के लिए थोड़ा समय दिया। पॉवरप्ले के आखिरी ओवर में जब क्रुणाल पांड्या गेंदबाजी कर रहे थे तब मैंने शॉट लगाना शुरू किया, जिसे टीम को जरूरत थी। उन्होंने आगे बताया कि मैं कभी भी दबाव महसूस नहीं करता। मुझे लगता है कि मेरे पास गेंद को हिट करने की क्षमता है। अगर हम दबाव महसूस करेंगे तो क्रीज पर बने रहना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। आरसीबी के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने भी पाटीदार की जमकर तारीफ की जिनकी पारी ने उनकी टीम को एलिमिनेटर में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 14 रन से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी।

रजत पाटीदार और दिनेश कार्तिक ने पांच ओवर में बनाए थे 84 रन
रजत पाटीदार ने 18वें ओवर में 49 गेंदों में अपना पहला आईपीएल शतक पूरा किया। पाटीदार और कार्तिक ने अंतिम पांच ओवरों में 84 रन बनाकर बैंगलोर को 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 207 रन बनाने में मदद की। कार्तिक ने भी 25 गेंदों में 37 रन बनाकर नाबाद रहे। दिनेश कार्तिक ने फ्रेंचाइजी के सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट किए गए आरसीबी के गेम डे सेगमेंट वीडियो पर कहा कि यह शायद एक अनकैप्ड खिलाड़ी की सबसे अच्छी पारी थी जिसे मैंने यहां देखा है। उनका स्वभाव बहुत ही शांत और शर्मीला है, जो उनकी बल्लेबाजी में भी दिखता है। रजत पाटीदार ने कुछ बेहतरीन शॉट खेले और मेरे काम को आसान बना दिया।

(input ians)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement