Monday, March 18, 2024
Advertisement

GT vs RR Dream11 Prediction : ये हो सकती है बेस्ट टीम, जानिए कप्तान और उपकप्तान

गुजरात टाइटंस ने अपना आखिरी मैच क्वालीफायर 1 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेला था, जहां उसे 7 विकेट से जीत मिली थी।

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 28, 2022 22:13 IST
Gujarat Titans-Rajasthan Royals- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Gujarat Titans-Rajasthan Royals

GT vs RR Dream11 Prediction, Fantasy Cricket Tips, Dream11 Team, Tata IPL 2022 Final

आईपीएल 2022 का फाइनल मैच गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा। ये मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा। गुजरात टाइटंस की टीम आईपीएल 2022 की प्वाइंट्स टेबल में नंबर एक पर थी, वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम दूसरे नंबर पर थी। गुजरात टाइटंस ने लीग चरण में 14 मैच खेले हैं और उसमें से दस मैचों में जीत दर्ज की थी। इसके बाद टीम ने अपने 15 मैच में क्वालीफायर 1 में राजस्थान रॉयल्स को हराया था। वहीं दूसरी ओर राजस्थान रॉयल्स ने लीग के 14 मैचों में से नौ मैच जीते थे। इसके बाद 15वें मुकाबले में उसे गुजरात टाइटंस हार​ मिली, लेकिन 16वें मैच में टीम ने आरसीबी को हराया और फाइनल में जगह पक्की कर ली। 

गुजरात टाइटंस ने अपना आखिरी मैच क्वालीफायर 1 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेला था, जहां उसे 7 विकेट से जीत मिली थी। राजस्थान रॉयल्स ने क्वालीफायर 2 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ अपना आखिरी मैच खेला था, जहां उन्होंने 7 विकेट से जीत मिली। टीमों ने इस सीजन में अब तक एक दूसरे के खिलाफ दो मैच खेले हैं, जहां गुजरात टाइटंस ने ये दोनों मैच राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीते थे। अब फाइनल में ये दोनों टीमें तीसरी बार एक दूसरे के सामने होने जा रही हैं। 

गुजरात टाइटंस बनाम राजस्थान रॉयल्स की बेस्ट ड्रीम 11 टीम 

विकेट कीपर : जॉस बटलर, रिद्धिमान साहा, संजू सैमसन
बल्लेबाज : डेविड मिलर, शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, देवदत्त पडिक्कल
ऑलराउंडर : रविचंद्रन अश्विन
गेंदबाज : राशिद खान, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल

राजस्थान रॉयल्स बनाम गुजरात टाइटंस की ड्रीम 11 टीम में किसे बनाएं कप्तान
राजस्थान रॉयल्स बनाम गुजरात टाइटंस के मैच में आप जॉस बटलर को कप्तान बना सके हैं। वे गजब की फार्म में हैं। अब तक चार शतक उनके बल्ले से निकले हैं। अगर आप उन पर दांव नहीं लगाना चाहते तो संजू सैमसन भी इसके लिए अच्छे विकल्प हो सकते हैं। जहां तक उपकप्तान की बात है तो आप ट्रेंट बोल्ट या फिर युजवेंद्र चहल पर दांव खेल सकते हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement