Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

RR vs GT : इस धाकड़ Playing XI के साथ उतर सकते हैं संजू सैमसन

राजस्थान रॉयल्स की टीम करीब चार साल बाद प्लेआफ में एंट्री करने में कामयाब रही है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 23, 2022 20:46 IST
Sanju Samson- India TV Hindi
Image Source : PTI Sanju Samson

Highlights

  • आईपीएल का पहला क्वालीफायर राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच
  • साल 2018 के बाद पहली बार प्लेऑफ में पहुंची है राजस्थान रॉयल्स की टीम
  • राजस्थान रॉयल्स ने अपने 14 लीग मैचों में से नौ में जीत दर्ज की है इस बार

IPL 2022 RR vs GT Match : आईपीएल 2022 के बाद अब क्वालीफायर की बारी है। आईपीएल 2022 के पहले क्वालीफायर में राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच होने जा रहा है। ये मैच कोलकाता के ईडन गार्डेंस में होगा। जहां अभी तक इस साल एक भी मैच नहीं खेला गया है। गुजरात टाइटंस की टीम जहां प्वाइंट्स टेबल में नंबर एक पर है, वहीं राजस्थान रॉयल्स दूसरे नंबर पर है। टीम ने इस बार संजू सैमसन की कप्तानी में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। राजस्थान रॉयल्स की बात करें तो आरआर की टीम करीब चार साल बाद प्लेआफ में एंट्री करने में कामयाब रही है। हालांकि टीम एक बार आईपीएल का खिताब भी अपने नाम कर चुकी है। पहला आईपीएल जब साल 2008 में हुआ था, तब उसकी विजेता राजस्थान रॉयल्स ही थी। तब टीम के कप्तान शेन वार्न थे। 

राजस्थान रॉयल्स ने इससे पहले साल 2018 में प्लेआफ में अपनी जगह बनाई थी। इसके बाद लगातार टीम का प्रदर्शन उस स्तर का नहीं रहा कि प्लेआफ में जा पाती। इस बार टीम मैनेजमेंट ने नीलामी में भी अच्छे अच्छे खिलाड़ी खरीदे और खिलाड़ियों ने भी अच्छा खेल दिखाया। टीम ने अपने 14 लीग मैचों में से नौ में जीत हासिल की है। यही कारण है कि टीम के 18 अंक हैं और टीम दूसरे नंबर पर है। दूसरे नंबर पर आने का फायदा ये भी है कि टीम को फाइनल में जाने के दो मौके मिलेंगे। पहले ही मैच में अगर राजस्थान रॉयल्स को जीत मिली तो सीधे फाइनल में और अगर टीम कहीं हार जाती है तो एक और मौका मिलेगा। 

ये हो सकती है राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन : जॉस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (विकेटकीपर और कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्ण, युजवेंद्र चहल, ओबेद मैकॉय

राजस्थान रॉयल्स : संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, शिमरोन हेटमायर, देवदत्त पडिक्कल, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, रियान पराग, केसी करियप्पा, नवदीप सैनी, ओबेद मैककॉय, अनुय सिंह, जेम्स नीशम कॉर्बिन बॉश, कुलदीप सेन, करुण नायर, रस्सी वैन डेर डूसन, डेरिल मिशेल, ध्रुव जुरेल, तेजस बरोका, कुलदीप यादव और शुभम गढ़वाल।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement