Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

IPL 2022,DC vs SRH: आईपीएल के इतिहास में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले पहले भारतीय बने Umran, तोड़ दिए अपने सभी रिकॉर्ड

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में उमरान की यह गेंद आईपीएल के इतिहास में दूसरी सबसे तेज गेंद के रूप में दर्ज हुई है। इस लीग के अब तक खेले गए 14 सीजन में सिर्फ दूसरी बार ऐसा हुआ जब किसी तेज गेंदबाज ने इस रफ्तार से गेंद फेंका है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: May 05, 2022 23:28 IST
DC vs SRH, Umran Malik fastest delivery, IPL 2022, IPL 2022, IPL 2022 Photos, Umran Malik, Sunrisers- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM/BCCI दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ गेंदबाजी के दौरान उमरान मलिक

Umran Malik Fastest Ball In IPL 2022: इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में खेले जा रहे 50वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने एक और बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है। उमरान आईपीएल 2022 में अपने ही रिकॉर्ड को ध्वस्त कर इस सीजन में सबसे तेज गेंद डालने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। दिल्ली के खिलाफ इस युवा तेज गेंदबाज ने 157 किमी की रफ्तार से गेंद डाल कर सबको हैरान किया। 

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में उमरान की यह गेंद आईपीएल के इतिहास में दूसरी सबसे तेज गेंद के रूप में दर्ज हुई है। इस लीग के अब तक खेले गए 14 सीजन में सिर्फ दूसरी बार ऐसा हुआ जब किसी तेज गेंदबाज ने इस रफ्तार से गेंद फेंका है। इस लीग में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट शॉन टेट के नाम है जिन्होंने 157.17 किमी की रफ्तार से गेंद डाली थी। हालांकि इस लीग में वह पहले भारतीय गेंदबाज बने हैं जिन्होंने इतनी रफ्तार से गेंदबाजी की है।

यह भी पढ़ें- IPL 2022: Mumbai Indians को लगा बड़ा झटका, चोटिल होकर पूरे सीजन से बाहर हुआ यह तेज गेंदबाज

आपको बता दें कि उमरान एक तेज गेंदबाज के रूप में उभरकर सामने आए हैं जो लगातार 150 किमी की रफ्तार से गेंद डालने में सक्षम हैं। यही कारण है कई क्रिकेट दिग्गजों ने भी भारतीय टीम में उन्हें शामिल करने की पैरवी की है।

इतना ही नहीं उमरान पूर्व क्रिकेटर जवागल श्रीनाथ के बाद दूसरे ऐसे भारतीय तेज गेंदबाज भी बने हैं जिन्होंने 157 किमी की रफ्तार से गेंद डाली है। हालांकि उमरान इस रिकॉर्ड को तोड़ नहीं पाए और सिर्फ इसकी बराबरी कर पाए हैं। भारत के लिए साल 1996-97 में साउथ अफ्रीका के दौरे पर श्रीनाथ ने 157 किमी की गेंद फेंकी थी।

यह भी पढ़ें- IPL 2022: महेला जयवर्धने ने किया खुलासा, सीजन-15 में इस गलती के कारण मुंबई इंडियंस ने किया है खराब प्रदर्शन

वहीं दिल्ली के खिलाफ मुकाबले में हालांकि उमरान को एक भी विकेट नहीं मिला। इसके अलावा वह सबसे महंगे गेंदबाज भी साबित हुए। उमरान ने मैच में अपने चार ओवर के स्पेल में 52 रन खर्च कर दिए जबकि उन्हें एक भी विकेट नहीं मिल पाया। सनराइजर्स के लिए भुवनेश्वर कुमार, शीन एबॉट और श्रेयस गोपाल ने एक-एक सफलता अर्जित की।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement