Monday, April 29, 2024
Advertisement

IPL 2022: डुप्लेसी ने याद किए पुराने दिन, बोले- धोनी की कप्तानी में खेलना सौभाग्य की बात

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी चरण में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) की अगुआई करने को लेकर रोमांचित है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: March 25, 2022 16:45 IST
एमएस धोनी और फाफ...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM एमएस धोनी और फाफ डुप्लेसी

मुंबई। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी चरण में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) की अगुआई करने को लेकर रोमांचित है क्योंकि टीम में उनकी मदद के लिये विराट कोहली जैसा खिलाड़ी है जबकि चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) में वह ‘कैप्टन कूल’ एमएस धोनी की अगुआई में खेले थे। आरसीबी ने डुप्लेसी को सात करोड़ रूपये में खरीदा था और इससे पहले वह धोनी की अगुआई वाली चार बार की आईपीएल चैम्पियन में 2012 से अहम सदस्य रहे थे।

सैंतीस साल के इस खिलाड़ी ने आईपीएल वेबसाइट से एक साक्षात्कार में कहा, ‘‘मैं भाग्यशाली रहा कि मैं काफी लंबे समय तक एमएस धोनी के नेतृत्व में खेला। ’’ कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ आगामी चरण के शुरूआती मुकाबले से पहले धोनी ने गुरूवार को सीएसके की कमान करिश्माई भारतीय आल राउंडर रविंद्र जडेजा को सौंप दी।

विश्व कप विजेता भारतीय कप्तान धोनी की तारीफ करते हुए डुप्लेसी ने कहा, ‘‘मुझे उन्हें काफी करीब से टीम की अगुआई करते हुए देखने का मौका मिला कि वह किस तरह से काम करते थे। वह किस तरह से कप्तानी करते थे, जिसके लिये मैं काफी भाग्यशाली रहा। ’’ डुप्लेसी को उम्मीदों के बोझ से कोई परेशानी नहीं है और उन्होंने कहा कि उन्हें विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और दिनेश कार्तिक जैसे खिलाड़ियों के कोर ‘नेतृत्व समूह’ से फायदा मिलेगा।

उन्होंने कहा, ‘‘विराट काफी लंबे समय तक इस देश का कप्तान था। भारतीय क्रिकेट और आरसीबी के लिये बहुत अच्छे कप्तान थे, इसलिये वो अनुभव, जानकारी और ज्ञान किसी से कम नहीं है। ’’ डुप्लेसी ने कहा, ‘‘साथ ही मैक्सी (ग्लेन मैक्सवेल)। उन्होंने काफी मैचों में कप्तानी की है, विशेषकर टी20 क्रिकेट में। इसलिये उनकी रणनीति बनाने का तरीका और आइडिया बहुत ही अहम हैं और साथ ही दिनेश कार्तिक के भी।’’ 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement