Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IPL 2022 CSK vs LSG मैच के बाद कौन है पर्पल और ऑरेंज कैप होल्डर, जानिए यहां

चेन्नई सुपरकिंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स के सामने बड़ा टारगेट रखा था, लेकिन टीम ने तीन गेंद शेष रहते ही मैच अपने नाम कर लिया। 

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: March 31, 2022 23:58 IST
Faf du Plessis- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@IPL Faf du Plessis

आईपीएल 2022 के आज के मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने आईपीएल में अपनी पहली जीत हासिल की और वो भी चार बार की चैंपियन सीएसके के खिलाफ। चेन्नई सुपरकिंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स के सामने बड़ा टारगेट रखा था, लेकिन टीम ने तीन गेंद शेष रहते ही मैच अपने नाम कर लिया। इस बीच अगर पर्पल कैप और ऑरेंज की बात करें तो इमसें भी हल्का सा बदलाव हुआ है। आईपीएल 2022 में ऑरेंज कैप होल्डर इस वक्त आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी है, उन्होंने सबसे ज्यादा 93 रन अब तक बनाए हैं। वहीं आईपीएल 2022 में पर्पल कैप होल्डर वानिंदु हसरंगा है, जिन्होंने पांच विकेट अपने नाम किए हैं। वे भी आरसीबी के खिलाड़ी हैं। 

इससे पहले रॉबिन उथप्पा के 50 रन और शिवम दुबे के 49 की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत सीएसके ने लखनऊ सुपर जायंट्स यानी एलएसजी को 211 रनों का लक्ष्य दिया था। सीएसके ने 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 210 रन बनाए। टीम की ओर से अंबाती रायडू और दुबे के बीच सबसे ज्यादा 37 गेंदों में 60 रनों की साझेदारी हुई। एलएसजी की ओर से रवि बिश्नोई, एंड्रयू टाय और आवेश खान ने दो-दो विकेट झटके।

आईपीएल 2022 में ऑरेंज कैप होल्डर

खिलाड़ी : रन
फाफ डुप्लेसी : 93 रन
ईशान किशन : 81 रन
रॉबिन उथप्पा : 78
आयुष बदोनी : 73
दीपक हुड्डा : 68 रन

आईपीएल 2022 में पर्पल कैप होल्डर
खिलाड़ी : विकेट
वानिंदु हसरंगा : 5
उमेश यादव : 4
डीजे ब्रावो : 4
आकाशदीप : 4
कुलदीप यादव : 3

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement