Friday, April 26, 2024
Advertisement

ISL-7 : केरला ब्लास्टर्स ने 10 खिलाड़ियों के साथ जमशेदपुर को 3-2 से दी मात

केरला ब्लास्टर्स ने 67वें मिनट से अपने 10 खिलाड़ियों के साथ खेलने के बावजूद रविवार को तिलक मैदान स्टेडियम में खेले गए 10वें राउंड के मुकाबले में जमशेदपुर एफसी को 3-2 से हरा दिया।

IANS Reported by: IANS
Updated on: January 10, 2021 22:56 IST
ISL-7 : केरला ब्लास्टर्स...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/KERALABLASTERS FC ISL-7 : केरला ब्लास्टर्स ने 10 खिलाड़ियों के साथ जमशेदपुर को 3-2 से दी मात

वॉस्को (गोवा)| केरला ब्लास्टर्स ने 67वें मिनट से अपने 10 खिलाड़ियों के साथ खेलने के बावजूद रविवार को तिलक मैदान स्टेडियम में खेले गए 10वें राउंड के मुकाबले में जमशेदपुर एफसी को 3-2 से हरा दिया। यह हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में ब्लास्टर्स की यह दूसरी जीत है। जार्डन मरे द्वारा तीन मिनट के भीतर किए गए दो गोलों की मदद से मिली इस जीत से ब्लास्टर्स के नौ अंक हो गए है लेकिन 11 टीमों की तालिका में उसकी स्थिति नहीं सुधरी है। वह अभी भी 10वें स्थान पर ही है। दूसरी ओर, 10 मैच में जमशेदपुर की यह तीसरी हार है। वह पांचवें स्थान पर बना हुआ है।

पहला हाफ काफी रोमांचक रहा और 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुआ। ब्लास्टर्स के कोस्टा नामोइन्सु ने 22वें मिनट में गोल दागते हुए अपनी टीम को लीड दिला दी थी, लेकिन जमशेदपुर ने अपने सुपरस्टार नेरीजुस वाल्सकिस द्वारा डाइरेक्ट फ्रीकिक पर गिए गए गोल की मदद से 36वें मिनट में बराबरी कर ली।

ब्लास्टर्स की टीम अभी बेहतर स्थिति में रही होती लेकिन जमशेदपुर के गोलकीपर टीपी रेहेनेश ने कई मौकों पर उसे निराश किया। ब्लास्टर्स के खिलाड़ियों ने भी गोल करने के कई अच्छे मौके गंवाए। इसी तरह का एक मौका 12वें मिनट में आया था जब जार्डन मरे को सिर्फ रेहेनेश को छकाना था, लेकिन वह गेंद बाहर मार बैठे।

Ind vs Aus : नस्लीय भेदभाव से परेशान मोहम्मद सिराज ने रुकवाया मैच, स्टेडियम में पहुंची पुलिस

इसके 10 मिनट बाद हालांकि ब्लास्टर्स ने लीड ले ली। यह गोल सेट पीस पर हुआ। कोस्टा ने यह गोल फाकुंदो पेरेरा के शानदार पास पर स्टीफन इजे से बचते हुए हेडर के जरिए किया। यह इस सीजन का उनका पहला गोल है। 24वें मिंनट में ब्लास्टर्स के गोलकीपर एल्बीनो गोम्स ने वाल्सकिस और 31वें मिनट में मोहम्मद मोसाबिर को अपनी टीम का पहला गोल करने से रोका, लेकिन 36वें मिनट में वह वाल्सकिस को गोल करने से नहीं रोक सके। वाल्सकिस ने इस सीजन का अपना सातवां गोल फ्रीकिक पर डाइरेक्ट शॉट पर किया।

इसके बाद ब्लास्टर्स ने फिर जोर लगाया लेकिन रेहेनेश ने 43वें और इंजुरी टाइम में दो शानदार बचाल करते हुए अपनी टीम की पिछड़ने से बचाया। दूसरे हाफ के शुरुआती 20 मिनट में दोनों टीमों ने लगातार प्रयास किए, लेकिन लीड किसी को नहीं मिली। इस दौरान रेहेनेश ने एक बार फिर अपनी टीम के लिए कुछ अच्छे बचाव किए। साथ ही जमशेदपुर की डिफेंस लाइन भी मुस्तैद थी।

65वें मिनट में जैकीचंद सिंह का एक शॉट पोस्ट से टकराकर लौट गया। ब्लास्टर्स इस संकट से तो उबर गए, लेकिन अगले ही मिनट लालरुआथारा को दूसरा पीला कार्ड मिला। इससे पहले उन्हें पीला कार्ड दिखाया जा चुका था। वह मैदान से बाहर जाने को मजबूर हुए। साथ ब्लास्टर्स 10 खिलाड़ियों के साथ खेलने को मजबूर हुए।

विदेशी धरती पर 10 साल बाद रोहित-शुभमन की जोड़ी ने ओपनिंग करते हुए भारत के लिए बनाया यह रिकॉर्ड

उम्मीद थी कि जमशेदपुर इस स्थिति का फायदा उठाकर तीन अंक हासिल कर लेगा, लेकिन ब्लास्टर्स ने उसे कोई मौका नहीं दिया और उलटे 79वें मिनट में गोल करते हुए 2-1 की लीड ले ली। मरे काफी समय से कोशिश में जुटे थे और आखिरकार उन्हें सफलता मिल ही गई।

मरे यही नहीं रुके, 82वें मिनट में उन्होंने एक और गोल करते हुए अपनी टीम को 3-1 से आगे करते हुए उसकी जीत लगभग पक्की कर दी लेकिन वाल्सकिस को शायद यह मंजूर नहीं था। वाल्सकिस ने 84वें मिनट में गोल करते हुए स्कोर 2-3 कर दिया। इंजुरी टाइम में मरे ने हैट्रिक की कोशिश की, लेकिन रेहेनेश ने उन्हें सफल नहीं होने दिया। बावजूद इसके, वह अपनी टीम को हार से नहीं बचा सके।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement